5 Dariya News

बेसिक एपीआई तक एक्सेस के लिए 100 डॉलर चार्ज करेगा ट्विटर

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 09-Feb-2023

ट्विटर द्वारा एपीआई तक फ्री एक्सेस बंद करने की घोषणा के एक हफ्ते बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को कहा कि वह एपीआई (एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) के बेसिक टियर के लिए प्रति माह 100 डॉलर चार्ज करेगा। शुरूआत में, कंपनी ने 9 फरवरी को अपने एपीआई तक फ्री एक्सेस को बंद करने की योजना बनाई थी, लेकिन अब उसने समय सीमा बढ़ाकर 13 फरवरी कर दी है। 

कंपनी ने ट्विटर देव अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए कहा: हम 13 फरवरी तक मौजूदा फ्री ट्विटर एपीआई एक्सेस के विस्तार की घोषणा करने के लिए एक्साइटिड हैं। पेड बेसिक एक्सेस, जो एपीआई उपयोग के निम्न स्तर की पेशकश करती है, और 100 डॉलर मासिक शुल्क पर विज्ञापन एपीआई तक एक्सेस प्रदान करती है। 

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि 13 फरवरी को, वह प्रीमियम एपीआई का मूल्यह्रास करेगी, जो वी1.1 का हिस्सा है। इसके अलावा 13 फरवरी को, हम प्रीमियम एपीआई को हटा देंगे। अगर आपने प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लिया है, तो आप इन एंडपॉइंट्स का उपयोग जारी रखने के लिए एंटरप्राइज के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इसके अलावा, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने उल्लेख किया कि यह उन बॉट डेवलपर्स के लिए फ्री एक्सेस का एक नया रूप भी पेश करेगा, जो अच्छे कंटेट पोस्ट करते हैं। कंपनी ने ट्वीट किया, फ्री एक्सेस का एक नया रूप पेश किया जाएगा, क्योंकि यह हमारे इकोसिस्टम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जो कि ट्विटर के साथ लॉगिन समेत एकल प्रमाणित उपयोगकर्ता टोकन के लिए प्रति माह 1,500 ट्वीट्स तक ट्वीट बनाने तक सीमित है। 

कंपनी ने कहा, यह ट्विटर एपीआई के लिए गुणवत्ता बढ़ाने, स्पैम को कम करने और एक संपन्न इकोसिस्टम को सक्षम करने के लिए एक नया चैप्टर है।