5 Dariya News

ट्विटर की समस्याओं का जल्द होगा समाधान : एलन मस्क

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Feb-2023

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक साथ कई आंतरिक और बाहरी समस्याओं का सामना कर रहा है, लेकिन जल्द ही समस्याओं का समाधान हो जाएगा और चीजें पटरी पर आ जाएंगी। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को बड़े पैमाने पर बाधाओं का सामना करना पड़ा, जब भारत सहित विश्व स्तर पर कई उपयोगकर्ताओं ने एक ट्वीट पोस्ट करने और सीधे संदेश (डीएम) भेजने में समस्या होने की सूचना दी। 

उपयोगकर्ताओं ने संभावित रूप से अपने ट्वीट्स को मुद्दों की रिपोर्ट करने के लिए शेड्यूल किया, क्योंकि वे इसे तुरंत पोस्ट करने में सक्षम नहीं थे। जब एक उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट आज जाम हो गए हैं। मेरा अनुमान है कि बुनियादी ढांचे के साथ कुछ समस्या है। 

मस्क ने उत्तर दिया, आज एक साथ कई आंतरिक और बाहरी बाधाएं आ गई हैं, आज रात पूरी तरह से ट्रैक पर वापस आ जाना चाहिए। आउटेज मॉनिटर वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 59 प्रतिशत से अधिक लोगों ने एप्लिकेशन का उपयोग करते समय, 32 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय और 9 प्रतिशत ने सर्वर कनेक्शन के साथ समस्याओं की सूचना दी थी। 

जहां एक यूजर ने पोस्ट किया, क्या ट्विटर डीएमएस ने काम करना बंद कर दिया , दूसरे ने कमेंट किया, किसी और को ट्वीट या रीट्वीट करने से ब्लॉक किया जा रहा है?आउटेज की कई रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, कंपनी ने अपने खाते से यह कहते हुए पोस्ट किया, हो सकता है कि ट्विटर आप में से कुछ के लिए उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहा हो। 

परेशानी के लिए खेद है। हम जानते हैं और इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में भारत सहित विश्व स्तर पर कई उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर बंद हो गया था, और मस्क ने कहा था कि प्लेटफॉर्म को तेज बनाने के लिए बैक-एंड परिवर्तनों के कारण आउटेज था।