5 Dariya News

अब अपने खेतों में ट्रैक्टर चला रहे कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी, इंस्टाग्राम पर डाला वीडियो

5 Dariya News

रांची 09-Feb-2023

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने होम टाउन रांची में अपने खेतों में ट्रैक्टर चला रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ट्रैक्टर चलाते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है। महज 18 घंटों में इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 3.3 मिलियन व्यूज मिले हैं और लगभग 70 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया है। 

इस वीडियो ने अब तक 33 लाख से ज्यादा लाइक्स भी बटोरे हैं। धोनी ने लगभग दो साल बाद सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "कुछ नया सीखने में अच्छा लगा, लेकिन काम पूरा करने में बहुत लंबा समय लगा।" जाहिर है, ट्रैक्टर से खेत की जुताई और समतलीकरण कैप्टन कूल के लिए भले नया अनुभव था, लेकिन उन्होंने इसे एंजॉय किया। 

धोनी ने लगभग तीन साल पहले 8 लाख रुपए में महिंद्रा स्वराज ट्रैक्टर खरीदा था। तब भी उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो डाला था। जब उन्होंने ट्रैक्टर खरीदा था तो आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा था, मुझे हमेशा से लगता था कि धोनी ऐसे इंसान हैं जो सही फैसला करते हैं। 

उस व्यक्ति के पास सही निर्णय लेने की क्षमता है। सनद रहे कि फामिर्ंग में धोनी की गहरी दिलचस्पी है। वे पिछले तीन सालों से रांची में सैंबो नामक जगह पर अपने फॉर्म में फल और सब्जियां उगा रहे हैं। यह फॉर्म लगभग 55 एकड़ में फैला है, जहां वे अपने खेतों में सरसों से लेकर फूलगोभी तक और स्ट्रॉबेरी से लेकर पत्ता गोभी, अदरक, शिमला मिर्च तक उगा रहे हैं। 

ज्यादातर फसलें ऑर्गेनिक तरीके से उगाई जा रही हैं। सब्जियों और फलों की खेप लोकल मार्केट के साथ बाहर के शहरों में भेजी जा रही है। धोनी ने फॉर्म हाउस में तकरीबन 80 गाएं भी पाल रखी हैं। इन गायों का दूध भी स्थानीय बाजारों में बिक रहा है। इसके अलावा उन्होंने पिछले कुछ महीनों से कड़कनाथ नस्ल के मुर्गों का पालन भी शुरू कर दिया है। 

वह जब रांची में होते हैं, तो नियमित तौर पर अपने फॉर्म हाउस जाते हैं। उनकी पत्नी साक्षी, बचपन के मित्र सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू भी कई बार उनके साथ दिखते हैं। उनकी पत्नी साक्षी भी अक्सर फॉर्म हाउस के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं।