5 Dariya News

विराट कोहली 26 मार्च को बेंगलुरू में वन8 रन का करेंगे उद्घाटन

5 Dariya News

बेंगलुरु 08-Feb-2023

भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली 26 मार्च को बेंगलुरू में 'वन8 रन' का उद्घाटन करेंगे। रन तीन प्रतिस्पर्धी श्रेणियों 5 किमी, 10 किमी और 18 किमी में की जाएगी। एक स्वस्थ जीवन शैली को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से, कोहली स्वयं रन के पहले संस्करण को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसे स्टार क्रिकेटर के 'वन8' ब्रांड द्वारा संचालित किया जा रहा है। 

बेंगलुरु में यह रन शौकिया धावकों और अनुभवी एथलीटों को एक बड़े समुदाय का हिस्सा बनने का अवसर देती है। कोहली द्वारा एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया, फिटनेस और बेंगलुरु दोनों का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है। बेंगलुरु में वन8 रन लॉन्च करना हमारे लिए शहर के लोगों के साथ जुड़ने और नवोदित धावकों का एक मजबूत समुदाय बनाने का एक बड़ा अवसर है। 

फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने से अच्छा स्वस्थ बनाए रखने में मदद मिली है। मुझे उम्मीद है कि यह रन उसी संदेश को बढ़ावा देने में मदद करेगा।'क्रिकेट के मोर्चे पर, कोहली गुरुवार से नागपुर के जामथा में वीसीए स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के दौरान एक्शन में नजर आएंगे। 

हालांकि उन्होंने अपने सफेद गेंद फॉर्म को पा लिया है और इसमें सर्वश्रेष्ठ होने के लिए वापस आ गए हैं, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को अभी भी टेस्ट में अपना फॉर्म नहीं मिला है। उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से एक भी टेस्ट शतक नहीं बनाया है और पिछले साल प्रारूप में उनका औसत सिर्फ 26.50 का था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक श्रृंखला, एक विरोध जिसके खिलाफ वह सामना करना पसंद करते हैं, कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में अपने फॉर्म को फिर से तलाशने का सही मौका है। अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका औसत 48.05 का है, जो घरेलू परिस्थितियों में 33 पर आ जाता है।

जामथा, नागपुर में वीसीए स्टेडियम में पहला टेस्ट खेलने के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले तीन टेस्ट नई दिल्ली (17 से 21 फरवरी), धर्मशाला (1 से 5 मार्च) और अहमदाबाद (9 से 13 मार्च) में खेलेंगे। भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का मौजूदा धारक है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन सीरीज जीती हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2004 में भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी।