5 Dariya News

स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांतिकारी बदलाव के चलते लोगों का सरकारी अस्पतालों के प्रति विश्वास बढ़ा : ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री ने सिविल अस्पताल होशियारपुर में ब्लड बैंक व लेबोरेट्री के नए उपकरणों का किया लोकार्पण

5 Dariya News

होशियारपुर 08-Feb-2023

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव किए है। यही कारण है कि अब लोगों का सरकारी अस्पतालों के प्रति विश्वास बढ़ रहा है और लोग अब प्राईवेट अस्पतालों के स्थान पर सरकारी अस्पताल को प्राथमिकता दे रहे हैं। वे आज सिविल अस्पताल होशियारपुर में ब्लड बैंक व लैबोरेट्री के नए उपकरणों का लोकार्पण करने के दौरान संबोधित कर रहे थे। 

सिविल अस्पताल को यह उपकरण आई.सी.आई.सी.आई. बैंक फाउंडेशन की ओर से स्पोर्टिंग हैल्थ केयर प्रोजैक्ट के अंतर्गत दिए गए हैं। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सिविल सर्जन डा. प्रीत मोहिंदर सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार व एस.एम.ओ डा. स्वाती शीमार भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आई.सी.आई.सी.आई फाउंडेशन की ओर से सिविल अस्पताल होशियारपुर को ब्लड बैंक व लैब के लिए दो डोनर काउच, दो इंडो मोटर, दो ट्यूब सीलर, एक आटोकलेव, दो सैंटरीफयूग मशीन, सी.बी.सी एनालाइजर, एक वाटर डिस्टीलेशन यूनिट भेंट किए गए है। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए सरकार के साथ-साथ स्वंयसेवी संस्थाएं व बैंकिंग क्षेत्र भी अपना अमूल्य योगदान दे रहा है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को बेहतर व बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि सिविल अस्पताल में रैडक्रास सोसायटी को साथ लेकर जल्द ही 24 घंटे के लिए जन औषधी केंद्र खोला जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में अत्याधुनिक लेबोरेट्री व सी.टी स्कैन की सुविधा है, जिसका लोगों को पूरा फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्टाफ व अन्य कमियों को लेकर वे स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह से बात करेंगे और इन कमियों को भी जल्द दूर कर दिया जाएगा। इस दौरान आई.सी.आई.सी.आई. बैंक फाउंडेशन की ओर से विश्वास दिलाया गया कि वे भविष्य में भी सिविल अस्पताल को हैल्थ केयर प्रोजैक्ट के अंतर्गत जरुरत अनुसार उपकरण प्रदान करवाते रहेंगे।

 इस मौके पर बी.टीओ डा. वैशाली, आई.सी.आई.सी.आई. बैंक फाउंडेशन के सीनियर प्रोग्राम मैनेजर सुुरिंदर पुरोहित, ब्रांच मैनेजर पंकज डोगरा, विकास अधिकारी गुरविंदर सिंह, कम्यूनिटी फैसीलीटेटर साधु राम व आर.एम फोरैक्स से शिव कुमार भी मौजूद थे।