5 Dariya News

स्पीकर संधवां और मंत्री अनमोल गगन मान सहित विभिन्न शख़्सियतों द्वारा बड़े घल्लूघारे के शहीदों को श्रद्धाँजलि भेंट

ऐतिहासिक गाँव कुतबा के विकास के लिए हर संभव प्रयत्न किये जाएंगे : विधायक पंडोरी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 08-Feb-2023

महल कलां के गाँव कुतबा में बड़े घल्लूघारे के शहीदों की याद में तीन दिवसीय शहीदी समागम के दौरान आज पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां, कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान, विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी और विधायक लाभ सिंह उगोके सहित अन्य शख़्सियतों ने महान शहीदों को श्रद्धाँजलि भेंट की।

इस मौके पर पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि कुतबा-बाहमणियां एक ऐतिहासिक गाँव है जहाँ बड़े घल्लूघारे के समय अहमद शाह अब्दाली की फौजों के साथ लोहा लेते हुये बड़ी संख्या में सिखों ने शहादत का जाम पिया, जिनकी शहादत को भुलाया नहीं जा सकता।कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि यदि अब्दाली जैसे मुगलों को कोई चुनौती दे सकता था तो वह सिख ही थे, जिन्होंने अपनी जानों की परवाह नहीं की और बहादुरी से लड़ते हुए शहादतें प्राप्त की।

इस मौके पर संबोधन करते हुए विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी ने पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अनमोल गगन मान के समक्ष गाँव में शहीदों की उचित यादगार बनाने की माँग रखी। स. पंडोरी ने कहा कि इस ऐतिहासिक गाँव के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी और ख़ास कर इस इलाके में नहरी पानी की पहुँच के लिए खालों, कस्सियों और रजबाहों का काम पहल के आधार पर करवाया जायेगा, जोकि विभाग कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के पास है।

इस मौके पर दूसरों के इलावा विधायक रायकोट हाकम सिंह ठेकेदार, विधायक भदौड़ लाभ सिंह उगोके, ज़िला योजना कमेटी के चेयरमैन गुरदीप सिंह बाठ, एसडीएम गोपाल सिंह और अन्य शख़्सियतों ने श्रद्धाँजलि भेंट की।