5 Dariya News

ब्लॉक दिवस के उपलक्ष्य में उपायुक्त रियासी बबिला रकवाल ने माहौर के पंचायत शिकारी में लोगों के मुद्दों को सुना

5 Dariya News

रियासी 08-Feb-2023

उपायुक्त रियासी बबिला रकवाल ने आज महोर ब्लाक की सुदूर पंचायत शिकारी में आयोजित साप्ताहिक ब्लाॅक दिवस बैठक में लोगों की समस्याएं सुनीं। उपायुक्त ने स्थानीय महत्व के मुद्दों और मांगों को पेश करने वाले कई जन प्रतिनिधिमंडलों और व्यक्तियों के साथ बातचीत की। 

जिला विकास परिषद के अध्यक्ष रियासी सराफ सिंह नाग भी ब्लॉक दिवस में शामिल हुए। पीआरआई और क्षेत्र की आम जनता ने सड़क संपर्क, स्कूलों में पर्याप्त शिक्षण स्टाफ, स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे के उन्नयन, एफआरए दावों की मंजूरी और स्थानीय महत्व के अन्य मुद्दों को सामने रखा।

उन्होंने आजादी के 75 वर्षों में पहली बार दूरस्थ पंचायत में आने और सरकार की विभिन्न पहलों को उनके द्वार तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। डीडीसी सदस्य मोहम्मद इस्राइल ने शिकारी-दुबरी-थिलू के लिए नियाबत, खरल और शिकारी गांवों के बीच सड़क संपर्क की मांग की और क्षेत्र की पर्यटन क्षमता के दोहन पर ध्यान देने का आग्रह किया।

इसके अलावा पंचायतों के सरपंचों शिकारी दुबरी हसोत और महोर ने आधुनिक तर्ज पर पंचायतों के विकास में विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्यों का चार्टर प्रस्तुत किया। उपायुक्त रियासी ने मुद्दों को हल करते हुए आम जनता के बड़े लाभ हेतु केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं और यूटी कैपेक्स बजट कार्यों के उचित कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित किया।

डीडीसी के अध्यक्ष रियासी सराफ सिंह नाग ने क्षेत्र के समान विकास और सबसे पारदर्शी तरीके से जनता को लाभ के विस्तार का आह्वान किया।