5 Dariya News

बिग टेक को व्यक्तिगत डेटा एकत्र करने से रोकने के लिए सख्त कानून की जरूरत: जो बाइडेन

5 Dariya News

वाशिंगटन 08-Feb-2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ी टेक कंपनियों पर निशाना साधते हुए कहा है कि बिग टेक को व्यक्तिगत डेटा एकत्र करने से रोकने के लिए द्विदलीय कानून पारित करने का समय आ गया है। अपने दूसरे स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण के दौरान, बाइडेन ने कहा कि बिग टेक को बच्चों और किशोरों पर ऑनलाइन डेटा एकत्र करने से रोकना होगा, उन्होंने कहा, बच्चों के लिए टारगेट विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाएं, और इन कंपनियों द्वारा हम सभी पर एकत्र किए जाने वाले व्यक्तिगत डेटा पर कठोर सीमाएं लागू करें। 

बाइडेन ने कांग्रेस से उपयोगकर्ता डेटा गोपनीयता की रक्षा करने और तकनीकी उद्योग में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के लिए नए नियम पारित करने का अह्वान किया। बाइडेन ने जोर देकर कहा, अविश्वास प्रवर्तन को मजबूत करने और बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को अपने स्वयं के उत्पादों को अनुचित लाभ देने से रोकने के लिए द्विदलीय कानून पारित करें। 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल अपने पहले स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के दौरान बाइडेन ने जो कुछ कहा था, वह बहुत कुछ प्रतिध्वनित हुआ। बाइडेन ने चिप्स एंड साइंस एक्ट की भी सराहना की जिसमें यूएस सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्च रिंग को बढ़ावा देने के लिए 52 बिलियन डॉलर की फंडिंग शामिल थी। 

उन्होंने कहा, मुझे कोई खेद नहीं है, हम अमेरिका को मजबूत बनाने के लिए निवेश कर रहे हैं। अमेरिकी नवाचार में निवेश, उद्योगों में जो भविष्य को परिभाषित करेंगे और चीन की सरकार हावी होने का इरादा रखती है। पिछले साल दिसंबर में, फीनिक्स, एरिजोना में नया प्रोसेसर कारखाना खोलने के बाद, बाइडेन और एप्पल के सीईओ टिम कुक ने यूएस में बने चिप्स का उपयोग शुरू करने की योजना की घोषणा की थी। 

पिछले साल अगस्त में, बाइडेन ने ऐतिहासिक 280 बिलियन डॉलर के चिप्स एंड साइंस एक्ट पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें घरेलू सेमीकंडक्टर निर्माण को बढ़ावा देने के लिए 52 बिलियन डॉलर शामिल थे। चिप्स एंड साइंस एक्ट बाइडेन प्रशासन की चाल है कि वह चिप निर्माताओं को रिवर्स कोर्स करने और अमेरिका में फैब बनाने और चीन पर निर्भरता कम करने के लिए प्रोत्साहित करे।