5 Dariya News

दूसरा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल द ओवल में खेला जाएगा

5 Dariya News

दुबई 08-Feb-2023

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पुष्टि की है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का दूसरा सीजन 7 से 11 जून, 2023 के बीच लंदन, इंग्लैंड में द ओवल में खेला जाएगा। ओवल ने अपने समृद्ध इतिहास में 100 से अधिक टेस्ट मैचों की मेजबानी की है, और जून में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष दो टेस्ट टीमों का स्वागत किया जाएगा, जो दो साल की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टेस्ट कैलेंडर में खिताबी मुकाबला है और खेल के सबसे लंबे प्रारूप का एक सप्ताह का उत्सव है। आईसीसी द्वारा अंतिम टेस्ट के रूप में कहा गया है कि फाइनल अब तक खेले गए 24 श्रृंखलाओं में 61 टेस्ट मैचों के चक्र में दो साल की गहन प्रतिस्पर्धा की परिणति है।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में हाल के दिनों में कई रोमांचक क्षण आए हैं और निस्संदेह और भी बहुत कुछ आने वाला है। मैं फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की संभावना से उत्साहित हूं और उम्मीद है कि साल के अंत में इतिहास रचेंगे।

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष पर है, भारत दूसरे स्थान पर है, और दोनों टीमें 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आमने-सामने हैं, जिसमें ओवल में फाइनल के लिए जगह बनाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा, "यह रोमांचक है और कुछ समय के लिए हमारा एक लक्ष्य रहा है। 

हमें विश्वास है कि हम 12 महीनों के बाद भारत में फाइनल में जगह बनाने के बारे में सोचेंगे। फाइनल उन खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए एक बड़ा इनाम होगा जिन्होंने ऐसा किया है।