5 Dariya News

बीजीटी: जेपी डुमिनी बोले, अगर भारत आक्रामक मानसिकता के साथ खेलना चाहता है तो सूर्यकुमार एक बेहतर विकल्प

5 Dariya News

नई दिल्ली 08-Feb-2023

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय लाइन-अप में संभावित बदलाव का सुझाव दिया है। साथ ही कहा है कि अगर वे आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो मेजबान सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं। एसए 20, दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 क्रिकेट लीग में पार्ल रॉयल्स के मुख्य कोच डुमिनी ने कहा, "मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट जैसे खेला जा रहा उसमें सूर्यकुमार यादव, शायद अब भारत में सबसे रोमांचक खिलाड़ियों में से एक हैं। 

एक देश के रूप में आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप किस तरह का क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। अगर यह आक्रमणकारी मानसिकता है, तो मुझे लगता है कि सूर्यकुमार एक बेहतर विकल्प हैं।"उन्होंने आगे कहा कि शुभमन गिल के पास खेल के तीनों प्रारूपों को खेलने की तकनीक है। 

तो मुझे लगता है कि प्रशंसक आधार के दृष्टिकोण से, वे निश्चित रूप से शुभमन गिल में रुचि रखेंगे। आप निश्चित रूप से सभी प्रारूपों के लिए दावा करते हैं और मुझे लगता है कि उनके पास ऐसा करने की तकनीक और स्वभाव है। केवल सफेद गेंद के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की हार्दिक पांड्या की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए डुमिनी ने कहा कि वह उन्हें तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे क्योंकि ऑलराउंडर में खेल को प्रभावित करने की क्षमता है। 

उन्होंने कहा, मैं हमेशा सभी प्रारूपों में खेलने वालों की सोच में रहा हूं। मुझे लगता है कि अगर एक खिलाड़ी के पास खेल को प्रभावित करने की क्षमता है, तो आप स्पष्ट रूप से हार्दिक का जिक्र करते हैं। मैंने उनके साथ भी खेला है। मैं मुझे लगता है कि उसके पास वास्तव में सभी प्रारूपों में भारत के लिए एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है।"

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एक करीबी मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं और भविष्यवाणी की है कि कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के ना होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पास एक अच्छा मौका है।