5 Dariya News

सभी क्रिकेट प्रारूप में स्पिनर आसिफ आफरीदी पर लगा दो साल का बेन: पीसीबी

5 Dariya News

लाहौर 07-Feb-2023

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय स्पिनर आसिफ आफरीदी को सभी क्रिकेट से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि उन्होंने प्रतिभागियों के लिए पीसीबी के भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत दो उल्लंघनों के लिए दोषी ठहराया था। पीसीबी ने एक बयान में कहा, अनुच्छेद 2.4.10 के उल्लंघन के लिए, आसिफ आफरीदी पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है, जबकि उन्हें अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन के लिए छह महीने का प्रतिबंध दिया गया था। 

अपात्रता की दोनों अवधि एक साथ चलेंगी और आगे बढ़ेंगी। उनके अनंतिम निलंबन के दिन से शुरू होगा, जो 12 सितंबर 2022 को शुरू हुआ था।"स्वीकृति अवधि पर अपने निर्धारण पर पहुंचने के दौरान, पीसीबी ने अपराध की स्वीकृति, पश्चाताप की अभिव्यक्ति, पिछले ट्रैक रिकॉर्ड और आसिफ आफरीदी के अनुरोध पर विचार किया कि पीसीबी उनके मामले पर दयापूर्वक विचार करे, यह दावा करते हुए कि उन्होंने अनजाने में संहिता का उल्लंघन किया था। 

पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी, यह पीसीबी को एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को दो साल के लिए निलंबित करने में कोई खुशी नहीं देता है, लेकिन हमारे पास इस तरह के अपराधों के प्रति शून्य-सहिष्णुता का दृष्टिकोण है। खेल के शासी निकाय के रूप में, हमें उदाहरण बनाने, संभालने की आवश्यकता है। ऐसे मामले मजबूती से और सभी क्रिकेटरों को मजबूत संदेश देता है।"