5 Dariya News

एलपीयू ने इंटर-यूनिवर्सिटी नॉर्थ जोन यूथ फेस्टिवल में ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एलपीयू की सांस्कृतिक गतिविधियों संबंधित विद्यार्थियों को सम्मानित किया

5 Dariya News

जालंधर 07-Feb-2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) के नॉर्थ जोन इंटर-यूनिवर्सिटी यूथ फेस्ट-2023 की ओवरऑल फर्स्ट  रनर-अप  ट्रॉफी जीती है। माननीय केंद्रीय  कैबिनेट  युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एलपीयू की सांस्कृतिक गतिविधियों के विद्यार्थियों को ट्रॉफी और प्रशंसा के साथ सम्मानित किया। यह मौका था जम्मू विश्वविद्यालय में आयोजित पांच दिवसीय 36वें अंतर-विश्वविद्यालय उत्सव "अंतर्नाद" का।

साहित्यिक आयोजनों में भी एलपीयू को ओवरऑल चैंपियन घोषित किया गया; और, संगीत, सांस्कृतिक यात्रा , रंगमंच, नृत्य और फाइन आर्ट्स  प्रतियोगिताओं के आयोजनों में प्रथम उपविजेता रहे। इसके लिए जोन के उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर क्षेत्रों के 18 विश्वविद्यालयों के सैकड़ों विद्यार्थियों  ने 28 श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा की थी ।

यह राष्ट्रीय और अंतर-विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जोन का सबसे बड़ा आयोजन है। अथक अभ्यासों और बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ, एलपीयू के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर आगे की भागीदारी और जीत के लिए फेस्ट की कुल 28 प्रतिस्पर्धी श्रेणियों में से 25 में शीर्ष स्थान हासिल किया। मेगा इवेंट युवा कल्याण और खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रायोजित किया गया था।

अपनी विजेता प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हुए  एलपीयू के विभिन्न प्रोफेशनल प्रोग्राम के विद्यार्थियों ने लाइट वोकल, डिबेट, माइम, कोलाज मेकिंग, क्ले मॉडलिंग, रंगोली और इंस्टालेशन प्रतियोगिताओं में 7 स्वर्ण पदक जीते; वेस्टर्न सोलो, इंडियन ग्रुप सॉन्ग, फोक ऑर्केस्ट्रा, वेस्टर्न इंस्ट्रूमेंटल, फोक डांस, वन-एक्ट प्ले, स्किट, ऑन द स्पॉट पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, कार्टूनिंग, फोटोग्राफी, मेहंदी और सांस्कृतिक जुलूस में 13 रजत पदक; और, प्रश्नोत्तरी, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय वाद्य,   शास्त्रीय नृत्य, और भाषण की श्रेणियों में 5 कांस्य पदक जीते | 

विजेता विद्यार्थियों  को बधाई देते हुए, एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल ने साझा किया कि “एलपीयू इस प्रतिष्ठित उपलब्धि का श्रेय प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और विश्वविद्यालय में उनके सलाहकारों को देता है। मुझे यह बताते हुए भी खुशी हो रही है कि एलपीयू के विद्यार्थी विभिन्न अन्य प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में भी लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। चाहे यह कोई भी अनुसंधान, प्लेसमेंट, शिक्षा, खेल, संस्कृति या कोई अन्य गतिविधि हो; एलपीयू के विद्यार्थी हमेशा उत्कृष्टता के साथ अपनी क्षमताओं को साबित कर रहे हैं। मैं उनके भविष्य के सभी प्रयासों में सफलता की कामना करती हूं।"