5 Dariya News

कुलदीप सिंह धालीवाल ने अजनाला के सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया

कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे सुबह नौ से पांच बजे तक ड्यूटी करें

5 Dariya News

अमृतसर 07-Feb-2023

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री पंजाब कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज अजनाला में एसडीएम कार्यालय, तहसील, बीडीपीओ, पशु अस्पताल, पटवारखाना का औचक निरीक्षण किया और ड्यूटी पर अनुपस्थित कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी कि वह सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हों नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

श्री धालीवाल ने पटवारखाने का निरीक्षण करते हुए एसडीएम श्री राजेश शर्मा व तहसीलदार को निर्देश दिये कि पटवारखाने का रिकार्ड ठीक से संधारित किया जाये ताकि यह लोगों के लिये परेशानी का सबब न बने. उन्होंने तहसीलदार को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि पटवारखाने में दूर-दूर से लोग अपना काम कराने आते हैं, इसलिए पटवारियों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी सीट पर मौजूद रहना चाहिए, ताकि लोगों को परेशानी न हो.

कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने कहा कि अजनाला में एसडीएम कार्यालय का नया भवन बनकर तैयार हो गया है और जल्द ही लोगों की सुविधा के लिए कार्यालय को मानक फर्नीचर से सुसज्जित कर स्थानांतरित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुराने भवन की हालत काफी जर्जर हो चुकी थी जिससे कर्मचारियों व लोगों को काम निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. श्री धालीवाल ने पशु चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया जहां चिकित्सक सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।

श्री धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब श्री भगवंत मान की सरकार आम आदमी की सरकार है और सरकारी कार्यालयों में लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार में शामिल अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है और हम भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब हर आम आदमी को सरकारी दफ्तरों में काम कराने में कोई परेशानी नहीं हो रही है और लोगों का काम समय पर हो रहा है और सरकार के बारे में लोगों की जो सोच है, वह सच साबित हुई है.इस मौके पर तहसीलदार रॉबिनजीत कौर गिल, नायब तहसीलदार राज प्रितपाल सिंह, प्रखंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुरजीत सिंह बाजवा, राजनीतिक सलाहकार राजीव मदान भी मौजूद रहे.