5 Dariya News

एलपीयू की प्रो चांसलर रश्मि मित्तल 'मोस्ट इन्फ्लुएंशियल बिजनेस वुमन' अवार्ड से सम्मानित

5 Dariya News

जालंधर 06-Feb-2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को शीर्ष पत्रिका 'सीईओ' द्वारा 'सबसे प्रभावशाली बिजनेस वुमन' के रूप में सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन व्यापारिक नेताओं की उपलब्धियों को मान्यता देता है जिन्होंने व्यापार जगत में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और उद्योग में दूसरों के लिए प्रेरणा का काम करते हैं।

श्रीमती मित्तल, जो एक सम्मानित बिजनेस लीडर और उद्यमी हैं, एलपीयू के विकास और सफलता में सबसे आगे रही हैं। उनके नेतृत्व में, विश्वविद्यालय भारत के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों में से एक बन गया है और अपने अभिनव कार्यक्रमों, विश्व स्तरीय सुविधाओं और विद्यार्थियों की सफलता के लिए प्रतिबद्धता के लिए पहचाना गया है।

श्रीमती मित्तल ने कहा, "मैं इस पुरस्कार को प्राप्त कर अति  सम्मानित महसूस कर रही हूं और व्यवसाय में महिलाओं के योगदान को मान्यता देने के लिए पत्रिका  'सीईओ' की आभारी हूं।" "यह पुरस्कार  एलपीयू  टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का एक वसीयतनामा है और मुझे इस तरह के एक गतिशील और भविष्य  की सोच रखने वाले संगठन का हिस्सा होने पर गर्व है।"

'सीईओ' पत्रिका विशेष रूप से  व्यापारिक नेताओं और ठोस निर्णय लेने वालों के लिए प्रकाशित की जाती है और व्यापारिक दुनिया में विचारों, सर्वोत्तम प्रथाओं और विचार नेतृत्व के आदान-प्रदान के लिए एक मंच के रूप में कार्य करती है। 'सबसे प्रभावशाली व्यवसायी महिला' पुरस्कार पत्रिका के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक है और श्रीमती मित्तल के व्यापार समुदाय में योगदान का एक टेस्टामेंट  है।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी  के प्रो-चांसलर  के रूप में, श्रीमती मित्तल विद्यार्थियों को संपूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो उन्हें वैश्विक मार्किट में सफलता के लिए तैयार करती हैं। वह कार्यस्थल में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए भी समर्पित हैं और व्यवसाय में महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में कार्य करती हैं। इससे पूर्व श्रीमती रश्मि मित्तल को मदर टेरेसा अवार्ड, राष्ट्रीय गौरव अवार्ड सहित कई राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

एलपीयू में एक लेक्चरर के रूप में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, प्रशासनिक क्षेत्रों में रुचि के साथ, श्रीमती मित्तल 2002 से विश्वविद्यालय के कई विभागों को संभाल रही हैं। अपनी समावेशी कार्यशैली, मनोविज्ञान, शैक्षणिक रुचियों और लोगों के कौशल और विद्यार्थियों की स्पष्ट समझ के साथ, वे समय के साथ विश्वविद्यालय की प्रो-चांसलर बन गई हैं। विश्वविद्यालय को उन्हें एक नेता के रूप में पाकर गर्व है और विश्वास है कि वह आने वाले कई वर्षों तक विद्यार्थियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालती रहेंगी।