5 Dariya News

किसानों की आत्महत्या सिर्फ किसान सरकार ही खत्म कर सकती : के. चंद्रशेखर राव

5 Dariya News

नांदेड़ (महाराष्ट्र) 05-Feb-2023

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि केवल किसान शासन ही किसानों की आत्महत्याओं को खत्म कर सकता है और उनकी स्थिति में सुधार कर सकता है। नांदेड़ में अपनी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीआरएस पहली पार्टी है, जिसने नारा लगाया 'अब की बार किसान सरकार'।

केसीआर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महाराष्ट्र में देश में सबसे ज्यादा आत्महत्याएं होती हैं। उन्होंने लोगों से इस पर विचार करने का आग्रह किया कि ऐसा क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह राजनीति नहीं, बल्कि जिंदगी और मौत का सवाल है। उन्होंने सवाल किया, "हमें क्यों मरना चाहिए, क्या हम आत्महत्या करने के लिए पैदा हुए हैं?" 

बीआरएस प्रमुख ने कहा कि किसानों को अपना भाग्य बदलने के लिए कानून बनाने के लिए देश पर शासन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान देश की आबादी का 42 प्रतिशत हैं। उन्होंने कहा, "16 करोड़ किसान परिवार हैं। खेतों में काम करने वाले कृषि श्रमिकों के साथ हम 50 प्रतिशत से अधिक हैं। 

हमें देश में सरकार बनाने के लिए इससे ज्यादा की जरूरत नहीं है।" केसीआर ने लोगों से सोचने का आह्वान किया कि देश ने 75 साल बाद भी वांछित विकास क्यों हासिल नहीं किया। उन्होंने कहा, "सोचिए कि पीने के लिए पानी नहीं है, सिंचाई के लिए पानी नहीं है और तमाम संसाधन होने के बावजूद बिजली क्यों नहीं है।"