5 Dariya News

डब्ल्यूपीएल नीलामी से पहले एक बहुत ही अहम मैच : हरमनप्रीत कौर

5 Dariya News

केप टाउन 05-Feb-2023

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के कारण आगामी महिला टी20 विश्व कप से ध्यान नहीं भटकाना महत्वपूर्ण है। कई रिपोटरें में कहा गया है कि डब्ल्यूपीएल खिलाड़ी की नीलामी 13 फरवरी को हो सकती है, जो भारत के केप टाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में अपने महिला टी20 विश्व कप ग्रुप बी के शुरुआती मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलने के एक दिन बाद होगी।

इसका मतलब है कि महिला टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण के दौरान कई खिलाड़ियों के दिमाग में डब्ल्यूपीएल नीलामी में अच्छा पैसे कमाने पर ध्यान होगा। उन्होंने कहा, इससे पहले (नीलामी), हमारे पास एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैच है और हम बस उस पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। 

विश्व कप किसी भी चीज से अधिक महत्वपूर्ण है। हमारा ध्यान आईसीसी ट्रॉफी पर है। ये चीजें आती रहेंगी और जैसा आप जानते हैं कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और आपको अपना ध्यान कैसे रखना है।" हरमनप्रीत ने द हंड्रेड, किआ सुपर लीग और महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में भाग लिया है। 

उन्होंने टिप्पणी की है कि डब्ल्यूपीएल शुरू करना उनके लिए और भारत में कई महिला क्रिकेटरों के लिए बहुत मायने रखता है ताकि वे अपने खेल को अगले स्तर तक ले जा सकें। उन्होंने कहा, यह हम सभी के लिए वास्तव में एक बड़ा दिन होगा, क्योंकि हम वर्षों से इंतजार कर रहे हैं। 

अगले दो या तीन महीने महिला क्रिकेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमने देखा है कि कैसे डब्ल्यूबीबीएल और हंड्रेड ने अपने देशों में क्रिकेट को बेहतर बनाने में मदद की है। उम्मीद है कि हमारे देश के लिए भी ऐसा ही होगा। उन्होंने कहा, वह (डब्ल्यूपीएल) कुछ ऐसा है जो एक बहुत ही अलग एहसास है। 

यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला सबसे बड़ा क्षण होगा। अन्य लड़कियों को भी इसका अनुभव होगा। यह क्रिकेट में सुधार करने और खेल को विकसित करने का एक शानदार अवसर होने वाला है। डब्ल्यूपीएल पर बात करते हुए इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट का मानना है कि मार्च में होने वाले टूर्नामेंट में महिलाओं के खेल के परिदृश्य को बदलने की क्षमता है।