5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने थीन बांध परियोजना से संबंधित मुद्दों पर हितधारकों के साथ चर्चा की

5 Dariya News

कठुआ 03-Feb-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर में थीन बांध परियोजना से संबंधित मुद्दों की समीक्षा हेतु संबंधित अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। बैठक में एडीसी बसोहली, अजीत सिंह, एसीआर, विश्व प्रताप सिंह, एक्सईएन आरएसडी प्रोजेक्ट, एसडीओ कार्मिक प्रभाग प्रोजेक्ट आरएसडी, नायब तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी शामिल हुए।

प्रारंभ में, एडीसी बसोहली, जो थीन बांध परियोजना के कलेक्टर भी हैं, ने बैठक को भूमि मुआवजा, रोजगार, सड़क पैच के रखरखाव, प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की शिकायतों और राजस्व विभाग से संबंधित अन्य मुद्दों से अवगत करवाया। 

उपायुक्त ने पंजाब पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों को थीन बांध परियोजना के निष्पादन के लिए बेदखल किए गए पात्र परिवारों को भूमि मुआवजे, रोजगार से संबंधित मुद्दों में तेजी लाने के लिए ठोस प्रयास करने के लिए प्रभावित किया। 

लंबित भूमि मुआवजा प्रकरणों के संबंध में डीसी ने कलेक्टर आरएसडी को प्राथमिकता के आधार पर निजी भू-धारकों के बीच भूमि मुआवजा की अवार्ड राशि के वितरण हेतु शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये। इसके अलावा, डीसी ने संबंधितों को राज्य भूमि के बकाया मुआवजे की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए भी कहा।

प्रभावित लोगों के राहत और पुनर्वास पर चर्चा करते हुए, डीसी ने हितधारकों को राहत और पुनर्वास उपायों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया ताकि लंबित मुद्दों को हल किया जा सके। उन्होंने कलेक्टर आरएसडी को पंजाब के अधिकारियों को विस्थापितों की अद्यतन सूची जमा करने का निर्देश दिया ताकि उनके रोजगार के लिए आगे बढ़ने से पहले क्रेडेंशियल्स को सत्यापित किया जा सके।