5 Dariya News

डीडीसी अध्यक्ष ने पंचायत ब्लांध में 149 सोलर लाइट का वितरण किया

5 Dariya News

उधमपुर 03-Feb-2023

डीडीसी उधमपुर के अध्यक्ष लाल चंद ने ग्रीन इंडिया मिशन के तहत ब्लाक पर्लीधर के पंचायत ब्लांध और पंचायत धनवाल्ट के निवासियों के बीच 149 सोलर लाइट का वितरण किया। मिशन का उद्देश्य ग्रामीण समुदायों की ऊर्जा जरूरतों के लिए स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल समाधान प्रदान करना है।

इस अवसर पर बोलते हुए, डीडीसी अध्यक्ष उधमपुर ने कहा, ‘‘हम पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ने और ग्रामीण समुदायों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सौर रोशनी का वितरण हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।‘‘ 

सोलर लाइट का वितरण नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने और जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता कम करने के एक बड़े प्रयास का एक भाग है। यह पहल ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने और स्वस्थ पर्यावरण में योगदान करने में भी मदद करेगी।

निकट भविष्य में ग्रामीण क्षेत्रों में परिवारों को ऐसी और सोलर लाइटें वितरित की जाएंगी। यह पहल उन लोगों के लिए स्वच्छ और टिकाऊ ऊर्जा तक पहुंच प्रदान करेगी जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है, उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने और स्थानीय आर्थिक विकास का समर्थन करने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर डीडीसी रामनगर मूल राज, बीडीसी परलीधर के अध्यक्ष नीलम देवी, डीएफओ रामनगर कुलदीप कुमार, सरपंच ब्लांध, गिरधारी लाल, सरपंच धनवालत बलवान सिंह, पीआरआई सदस्य व स्थानीय लोग उपस्थित थे।