5 Dariya News

ला लीगा : रियल मैड्रिड ने 2-0 से वालेंसिया को दी मात

5 Dariya News

मैड्रिड (स्पेन) 03-Feb-2023

ला लीगा फुटबॉल लीग मैच में वालेंसिया के खिलाफ रियल मैड्रिड ने 2-0 से जीत हासिल की। मैड्रिड के मार्कोस असेन्सिया और विनियस जूनियर ने 1-1 गोल दागा। गुरुवार रात खेले गए मैच के पहले हाफ में रियल मैड्रिड 15 मिनट के बाद विरोधी टीम पर हावी रहा। इस दौरान खिलाड़ी गेंद को नियंत्रित करने में सफल रहे।

कार्लो एंसेलोटी की टीम ने गेंद पर नियंत्रण रखा लेकिन कई स्पष्ट मौके बनाने में विफल रही। वालेंसिया विंगर सैमुअल लिनो के साथ टक्कर के बाद उन्होंने डिफेंडर एडर मिलिटाओ को भी खो दिया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिलिटाओ को 36 मिनट के बाद ग्राउंड छोड़ना पड़ा और दानी कार्वाजल ने उनकी जगह ली। 

वालेंसिया के नेट के पास एंटोनियो रुडिगर के पास गेंद पहले हाफ की सइंजरी टाइम में थी, लेकिन यूनुस मुसा पर करीम बेंजेमा के स्पष्ट फाउल के कारण गोल को अस्वीकार कर दिया गया। पहला हाफ एकतरफा था, जिसमें वालेंसिया शुरूआती 45 मिनट में एक भी शॉट नहीं लगा सका। 

रियल मैड्रिड ने 52वें मिनट में जब गोल किया तो कोई आश्चर्य नहीं था। मार्कोस असेन्सिया, जिन्होंने पहले हाफ में कुछ मौके गंवाए थे, बेंजेमा की सहायता के बाद उन्हें सफलता मिली। बेंजेमा की एक और सहायता के दो मिनट बाद विनीसियस जूनियर ने मैड्रिड की बढ़त को दोगुना कर दिया। लेकिन फ्रांसीसी स्ट्राइकर की जगह रोड्रिगो ने ले ली।