5 Dariya News

ट्विटर ने 6 और देशों में ब्लू सेवा का विस्तार किया

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 03-Feb-2023

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अपनी ब्लू सर्विस सब्सक्रिप्शन सेवा को छह और देशों में विस्तारित किया है, जिससे कुल 12 देशों में उपयोगकर्ता इसकी सदस्यता ले सकते हैं। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ब्लू सर्विस अब सऊदी अरब, फ्रांस, जर्मनी, इटली, पुर्तगाल और स्पेन में उपलब्ध है। 

इसके अतिरिक्त, कंपनी लाइव और रिकॉर्डेड स्पेस के लिए पॉडकास्ट और क्यूरेटेड स्टेशनों की विशेषता वाला एक नया स्पेस टैब पेश कर रही है। स्पेस पेज पहले से ही ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के बिना उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन यह मुख्य रूप से लाइव ऑडियो सेशन्स प्रदर्शित करता है जो वर्तमान में हो रहे हैं। 

प्लेटफॉर्म उन थीम वाले स्टेशनों को भी वापस ला रहा है जो स्पेस स्टेशन को विषयों के आधार पर सूचीबद्ध करते हैं, जिसे कंपनी ने पिछले साल अगस्त में एलन मस्क के कार्यभार संभालने से पहले परीक्षण करना शुरू कर दिया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, कंपनी केवल ब्लू ग्राहकों और 'आईओएस के लिए ट्विटर पर कुछ लोगों और एंड्रॉइड ऐप के लिए ट्विटर पर' पॉडकास्ट उपलब्ध करा रही है। 

पिछले साल दिसंबर में, ट्विटर ने वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से लॉन्च किया था, जिसकी कीमत एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 8 डॉलर और आईफोन मालिकों के लिए प्रति माह 11 डॉलर थी।