5 Dariya News

चोटिल श्रेयस अय्यर पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट से बाहर : रिपोर्ट

5 Dariya News

नई दिल्ली 01-Feb-2023

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अय्यर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से फिटनेस क्लीयरेंस लेने के लिए बुधवार को बेंगलुरु लौट आए, लेकिन उन्हें रिहैब में अधिक समय बिताने के लिए कहा गया। 

दिसंबर में बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के बाद, दाएं हाथ के बल्लेबाज की पीठ के निचले हिस्से में सूजन आ गई थी, जिसके लिए उन्हें एनसीए में एक इंजेक्शन दिया गया था। पहले उनके बेंगलुरु से नागपुर जाने और 2 फरवरी से शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के तैयारी शिविर में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन अब उन्हें इंतजार करना होगा।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अय्यर का रिहैब बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ द्वारा उठाया गया, जो कि एक एहतियाती कदम है और अब उनके 17 फरवरी से दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद है। अय्यर की अनुपस्थिति में, मध्य क्रम के अन्य बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव शामिल हैं, जिन्होंने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है और ओपनर के तौर पर संभवत: शुभमन गिल रोहित शर्मा और के.एल. राहुल के साथ शामिल हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), के.एल. राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, के.एस. भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।