5 Dariya News

ब्लॉक दिवस: ब्लॉक नगरी में जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित

समग्र विकास के लिए सक्रिय जनभागीदारी जरूरी : राहुल पांडे

5 Dariya News

कठुआ 01-Feb-2023

जनपहुंच कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन कठुआ ने आज बीडीओ कार्यालय नगरी में ब्लॉक दिवस का आयोजन किया, जहां उपायुक्त राहुल पांडे ने बीडीसी अध्यक्ष नगरी खजान चंद के साथ कार्यवाही की अध्यक्षता की। इस अवसर पर डीडीसी सदस्य नगरी संदीप मजोत्रा, सीपीओ कठुआ, एसीडी कठुआ, मुख्य कृषि अधिकारी, बीडीओ नगरी, विभिन्न विभागों के अधिकारी और पीआरआई सदस्य उपस्थित थे।  

नगरी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने बेहतर सड़क संपर्क के प्रावधान, मनरेगा के लंबित भुगतानों को जारी करने, विकास कार्यों के लिए स्थानीय श्रमिकों को काम पर रखने, दूध की दर बढ़ाने, सोख्ता गड्ढों के लंबित भुगतानों को जारी करने, राज्य की भूमि की पहचान करने की मांग की। 

कब्रिस्तान, निर्माण सामग्री की अनुपलब्धता, वृद्धावस्था पेंशन और विधवा पेंशन के लिए विशेष शिविरों का आयोजन, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान, पेयजल आपूर्ति में वृद्धि, बिजली आपूर्ति परिदृश्य में सुधार और अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आहवान किया। 

डीसी ने लोगों की मांगों को सुनने के बाद सभी समस्याओं के समयबद्ध समाधान के लिए संबंधित विभागों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ब्लॉक दिवस पहल का उद्देश्य लोगों तक पहुंचना और उनकी शिकायतों को सुनना और कुशल और समन्वित तरीके से उनका निवारण करना है।

पीआरआई के प्रयासों की सराहना करते हुए, डीसी ने कहा कि ब्लॉक दिवस पीआरआई सदस्यों की अच्छी पहलों को उजागर करने और उनकी सराहना करने का अवसर भी प्रदान करता है ताकि अन्य लोग भी उनकी सर्वोत्तम प्रथाओं को दोहरा सकें ताकि बड़े पैमाने पर जनता को लाभ मिल सके।

उपायुक्त ने आम जनता की सक्रिय भागीदारी और सहयोग का आह्वान किया ताकि विकास कार्यों को बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से पूरा किया जा सके।