5 Dariya News

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने टीआरसी रनसू ब्लॉक पौनी में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस आयोजित किया

5 Dariya News

रियासी 01-Feb-2023

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने बुधवार को पौनी ब्लॉक के शिव खोड़ी आधार शिविर रनसू का दौरा किया और क्षेत्र के निवासियों की वास्तविक शिकायतों को सुना और उनका मौके पर ही समाधान किया। 

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के दौरान, पंचायती राज संस्थाओं और क्षेत्र की आम जनता ने अनिर्धारित बिजली कटौती, अत्यधिक बिजली बिल, टीआरसी पर सौर प्रकाश की आवश्यकता, अल्ल्या प्राथमिक विद्यालय को हाई स्कूल में अपग्रेड करने, स्कूल के चारों ओर चारदीवारी, देहौत पुल को पूरा करने, टट्टू वाले के पहचान पत्र, पोल लाइट की मरम्मत, मुख्य बाजार रैनसू में सुलभ कॉम्प्लेक्स की जरूरत, हैंडपंप की जरूरत, शिक्षा विभाग में स्टाफ की जरूरत, टैक्सी स्टैंड पर ब्लैकटॉपिंग, बीपीएल कार्ड अपडेट करने आदि के संबंध में अपने मुद्दे रखे।

डीडीसी पौनी केवल कृष्ण ने स्थानीय स्वास्थ्य संस्थान में एक्स-रे मशीन की व्यवस्था, क्षेत्र में पानी की टंकी का निर्माण और हर घर में स्मार्ट पावर मीटर लगाने के अलावा सुगनपुर प्राथमिक विद्यालय को हाई स्कूल में अपग्रेड करने और महा शिवरात्रि मेला 2023 के दौरान सर्कस शो की अनुमति देने की मांग की।

डीडीसी अध्यक्ष ने त्रिस्तरीय संरचना के सशक्तिकरण और उक्त क्षेत्र के विकास में इसकी भूमिका पर ध्यान केंद्रित किया और जन शिकायतों के समाधान में जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करने के लिए पीआरआई पर जोर दिया। 

डीडीसी पौनी केवल कृष्णन ने पंचायतों को आधुनिक तर्ज पर विकसित करने में विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्यों का चार्टर प्रस्तुत किया। डीसी रियासी ने विभिन्न मुद्दों को हल करते हुए केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के उचित कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित किया और कहा कि यूटी कैपेक्स बजट आम जनता के बड़े लाभ के लिए काम करता है ताकि यह अधिक पारदर्शी और कुशल तरीके से अंतिम उपयोगकर्ताओं तक पहुंच सके।

डीसी ने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में सभी योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण करते समय उचित तकनीकी दिशा-निर्देशों का पालन करने और राहत सुविधा को ध्यान में रखते हुए कदम उठाने पर जोर दिया और विशेष ग्राम सभा में पंचायत जनता की 50 प्रतिशत भागीदारी का निर्देश दिया। 

एफआरसी मामलों के सत्यापन के लिए, पीएमएवाई-जी के चूककर्ताओं के खिलाफ वसूली प्रक्रिया शुरू की जाएगी और चूककर्ताओं के खिलाफ मानदंडों के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।