5 Dariya News

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के उपलक्ष्य में डीडीसी ने ब्लॉक नरसू में जन शिकायत निवारण शिविर आयोजित किया

5 Dariya News

उधमपुर 01-Feb-2023

जनता की शिकायतों को दूर करने हेतु, जिला विकास आयुक्त, उधमपुर कृतिका ज्योत्सना ने जिला अधिकारियों की एक टीम के साथ आज ब्लॉक नरसू में एक जनसंपर्क सह शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया। पार्षद नरसू सुभाष चंदर, बीडीसी अध्यक्ष नरसू सरदारा बेगम, सरपंचों, पंचों और आसपास की पंचायतों के स्थानीय लोगों ने कई मांगें और समस्याएं उनके समक्ष रखी। 

उन्होंने पेयजल आपूर्ति बढ़ाने, मस्जिद से मदार तक सड़क का जीर्णोद्धार, राजकीय उच्च विद्यालय की स्थापना, एनएच पर रोड क्रॉसिंग का प्रावधान, पुराने बाउलों का जीर्णोद्धार, यात्री शेड का निर्माण, शिक्षण संस्थानों में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने, चैकीदार की नियुक्ति, नई पंचायतों में पीएमजीएसवाई सड़कों का शीघ्र निर्माण, पर्याप्त राशन आपूर्ति, स्थानीय सरकारी माध्यमिक विद्यालय में उर्दू शिक्षक की नियुक्ति, फुट ब्रिज का निर्माण और हैंडपंप की स्थापना आदि की मांग की।

डीडीसी ने लोगों की मांगों और समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को उनके शीघ्र निवारण हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जनता द्वारा उठाए गए मुद्दों का जवाब देते हुए, डीडीसी ने अधिकारियों से कहा कि वे लोगों के घर-द्वार पर जाएं और उन्हें सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करें। 

संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे वास्तविक मांगों को प्राथमिकता के आधार पर हल करें और लंबित मामलों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें, ताकि इसे उच्च अधिकारियों के विचारार्थ प्रस्तुत किया जा सके। साप्ताहिक सार्वजनिक पहंुच शिविर के समापन के बाद, डीडीसी ने नरसू में एक ठोस अपशिष्ट प्रबंधन अलगाव इकाई का उद्घाटन किया। 

ब्लाक में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सेग्रीगेशन यूनिट के लंबित मामले के समाधान हेतु स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।