5 Dariya News

उपायुक्त डोडा ने जेजेएम के कार्यान्वयन की समीक्षा की

मार्च के अंत तक चल रही सभी योजनाओं को पूरा करने की मांग की

5 Dariya News

डोडा 01-Feb-2023

जिला विकास आयुक्त, डोडा विशेष पॉल महाजन, जो जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के अध्यक्ष भी हैं, ने यहां अपने कार्यालय कक्ष में निर्माणाधीन जलापूर्ति योजनाओं के कार्य की स्थिति की समीक्षा करते हुए जल शक्ति विभाग की चल रही योजनाओं को पूरा करने की समय सीमा 31 मार्च, 2023 निर्धारित की है।

कार्यकारी अभियंताओं को आवंटित कार्यों को भौतिक एवं वित्तीय रूप से 31 मार्च तक पूर्ण करने तथा यदि कोई बाधा हो तो एक सप्ताह के भीतर निराकरण करने को कहा गया है। डीडीसी ने जेएसडी को वन विभाग के साथ मुद्दों को हल करने के लिए कहा ताकि योजना में परिकल्पित सभी घरों को सुरक्षित नल का पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रतिष्ठित जेजेएम परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जा सके।

बैठक में बताया गया कि जेजेएम के तहत 185 निविदा परियोजनाओं में से 124 परियोजनाओं को आवंटित किया गया है और 106 परियोजनाओं पर काम चल रहा है। स्लो सैंड फिल्ट्रेशन प्लांट के निर्माण के संबंध में बैठक में बताया गया कि 5 प्रस्तावित परियोजनाओं में से 2 का कार्य धरातल पर प्रारंभ कर दिया गया है।

बैठक में मुख्य योजना अधिकारी, एसई जल शक्ति, डीपीओ आईसीडीएस, सहायक आयुक्त विकास, एसीपी डोडा, डीआईओ डोडा, प्रिंसिपल डाइट डोडा, सीएमओ डोडा, जेएसडी और सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता, एईई, जेईई, डीएफओ डोडा के प्रतिनिधि और जल शक्ति विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।