5 Dariya News

4 व 5 मार्च को होशियारपुर में लगेगा ‘होशियारपुर विरसा मेला’- कोमल मित्तल

डिप्टी कमिश्नर ने मेले की तैयारियों संबंधी अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ की बैठक

5 Dariya News

होशियारपुर 01-Feb-2023

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि 4 व 5 मार्च को पर्यटन विभाग पंजाब के सहयोग से ‘होशियारपुर विरसा मेला’ का आयोजन लाजवंती मल्टीपर्पज आउटडोर स्टेडियम में करवाया जा रहा है। मेले में होशियारपुर जिले से संबंधित हस्त कला, शिल्पकला को प्रोत्साहित करने के लिए कारीगरों के अलग-अलग स्टाल लगाए जाएंगे। इसके साथ ही सैल्फ हैल्प ग्रुपों के उत्पादों को भी मेले में स्थान दिया जाएगा। 

वे बुधवार जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में ‘होशियारपुर विरसा मेला’ की तैयारियों संबंधी अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) दलजीत कौर, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस व सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज भी मौजूद थे।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा ‘होशियारपुर विरसा मेला’ का मुख्य थीम यहां के प्लास्टिक इनले वर्क, पारंपरिक नृत्य, प्राकृतिक उत्पाद रहेंगे, जिसमें अलग-अलग कारीगरों, ग्रुपों व संस्थानों को शामिल किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ 5 मार्च को संगीतमयी शाम का भी आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेले में फूड स्टालों की भी विशेष तौर पर व्यवस्था की जा रही है, जिसमें होशियारपुर के मशहूर स्वादिष्ट पकवानों के अलावा अन्य फूड स्टाल भी लगाए जाएंगे।  उन्होंने बताया कि यह विरासती मेला जिले की अमीर संस्कृति की झलक पेश करेगा, जिसमें जिला वासियों की शमूलियत बहुत जरुरी है।कोमल मित्तल ने विरासती मेले की तैयारियों संबंधी अलग-अलग अधिकारियों की कमेटियां बनाकर उन्हें इस मेले को सफल बनाने के निर्देश भी दिए। 

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही 4 मार्च को बी.डी.पी.ओ कार्यालय(नजदीक रैडक्रास कार्यालय) के सामने बन रही लाईब्रेरी का भी उद्घाटन लिटरेचर फेस्टीवल के साथ किया जाएगा, जिसमें जिले के प्रमुख लेखकों, साहित्यकारों का बुलाया जाएगा। बैठक में अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।