5 Dariya News

डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने सफ़ाई सेवकों और नगरपालिका कार्य संघों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

जायज़ माँगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

5 Dariya News

चंडीगढ़ 31-Jan-2023

स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने राज्य के सफ़ाई सेवकों और नगरपालिका कार्य संघों के प्रतिनिधियों के साथ उनकी माँगों सम्बन्धी आज नगर निगम भवन, सैक्टर-35 चंडीगढ़ में बैठक की। यह बैठक निदेशक, स्थानीय निकाय, उप निदेशक, स्थानीय निकाय और उप नियंत्रक, स्थानीय निकाय की उपस्थिति में हुई।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि राज्य में साफ-सफ़ाई बनाए रखना एक महत्वपूर्ण कार्य है, जिसमें शहरी स्थानीय संस्थाओं के अधीन काम करने वाले सफ़ाई सेवकों और सीवरमैन्स द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है, जिसके स्वरूप पंजाब स्वच्छ सर्वेक्षण में भारत में पाँचवे स्थान पर आया है। 

बैठक के दौरान संघों के प्रतिनिधियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि वह पंजाब को ‘स्वच्छ सर्वेक्षण’ में पहले स्थान पर लेकर आने के लिए पूरी निष्ठा और मेहनत से काम करेंगे।बैठक में संघों की विभिन्न माँगों सम्बन्धी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई और संघों के प्रतिनिधियों को सुनने के बाद मंत्री ने संघों को आश्वासन दिया कि उनकी जायज़ माँगों सम्बन्धी स्थानीय निकाय विभाग के स्तर पर फ़ैसला लिया जाएगा, उन्होंने माँगों सम्बन्धी जल्द से जल्द बनती कार्यवाही की जाएगी। 

उन्होंने यह भी बताया कि स्थानीय निकाय विभाग के स्तर पर लिए जाने वाले फ़ैसलों को शहरी स्थानीय संस्थाओं में लागू करवाने के लिए सख़्त हिदायतें जारी की जाएंगी।मंत्री ने आगे कहा कि जो माँगें पॉलिसी मैटर से सम्बन्धित हैं, इन सम्बन्धी अन्य विभागों के साथ तालमेल अपेक्षित है, उन्होंने माँगों सम्बन्धी फ़ैसला लेने के लिए पहल के आधार पर विभागों के साथ संपर्क स्थापित किया जाएगा।