5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने पीएमजीएसवाई सेक्टर परियोजनाओं पर काम की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 31-Jan-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर में आयोजित विभाग के अधिकारियों की बैठक में पीएमजीएसवाई सेक्टर परियोजनाओं पर काम की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि कठुआ के लिए 20 और बिलावर पीएमजीएसवाई डिवीजनों के लिए 46 सहित 66 योजनाओं को कवर न की गई बस्तियों को सड़क संपर्क प्रदान करने हेतु प्रस्तावित किया गया है।

दोनों पीएमजीएसवाई डिवीजनों द्वारा प्राप्त प्रगति का मूल्यांकन करते हुए, उपायुक्त को सूचित किया गया कि बिलावर के लिए स्वीकृत कुल 46 योजनाओं में से 35 योजनाओं को चालू वित्त वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। इसी तरह, एक्सईएन पीएमजीएसवाई कठुआ ने उपायुक्त को अवगत कराया कि चरण प् और प्प् के तहत कुल 40 योजनाओं में से 20 योजनाएं 31 मार्च 2023 से पहले पूरी हो जाएंगी।

उपायुक्त ने दोनों एक्सईएन को निर्धारित समय के भीतर अधिकतम लक्ष्य कार्यों को प्राप्त करने के लिए बाधाओं को दूर करने का आह्वान करने के अलावा सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने की गति तेज करने का निर्देश दिया। 

लंबित कार्यों के संबंध में डीसी ने संबंधित अधिकारियों को ठेकेदार की जिम्मेदारी तय करने का आह्वान किया ताकि उनकी ओर से अनावश्यक देरी न हो। बैठक में सीपीओ, एक्सईएन के इंजीनियर, पीएमजीएसवाई मंडल बिलावर, कठुआ और अन्य संबंधितों ने भाग लिया।