5 Dariya News

आईओएस पर प्राइवेसी सेटिंग के मुद्दे का सामना कर रहा व्हाट्सऐप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 31-Jan-2023

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप सर्वर-साइड समस्या का सामना कर रहा है, जिससे आईओएस पर विश्व स्तर पर प्राइवेसी सेटिंग 'कौन देख सकता है कि मैं कब ऑनलाइन हूं' को अपडेट करना असंभव हो गया है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, यह आउटेज ब्रोकन अपडेट के कारण नहीं है। 

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कितने उपयोगकर्ता इस समस्या से प्रभावित हैं और वर्तमान समस्या का कारण क्या है। कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है और न ही इस मुद्दे के पीछे के कारणों के बारे में कोई जानकारी दी है। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि यदि प्लेटफॉर्म पर किसी की ऑनलाइन उपस्थिति छिपी हुई है, तो वर्तमान कॉन्फिगरेशन सुरक्षित है और कोई भी यह नहीं देख सकता है कि वे कब ऑनलाइन हैं। 

पिछले साल अक्टूबर में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को भारत सहित वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा था, जो दो घंटे से अधिक समय तक चला था। आउटेज मॉनिटर वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 85 प्रतिशत से अधिक लोगों ने मैसेजिंग के दौरान, 11 प्रतिशत ने ऐप का उपयोग करते समय और 3 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय समस्याओं की सूचना दी थी।