5 Dariya News

आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत डोडा में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया

डीसी ने जनता से ई-संजीवनी, एबीएचए और एबी-पीएम जेएवाई-सेहत योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया

5 Dariya News

डोडा 30-Jan-2023

जिला प्रशासन डोडा ने आज एसोसिएटेड अस्पताल जीएमसी डोडा के ओपीडी ब्लॉक में एक मुफ्त चिकित्सा/परामर्श शिविर का आयोजन किया। यूटी के जाने-माने गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट डॉ. विजंत सिंह चंदेल, जीएमसी जम्मू में एसोसिएट प्रोफेसर ने मरीजों की जांच की।

शिविर में बड़ी संख्या में मरीज देखे गए क्योंकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. याकूब मीर डोडा की देखरेख में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को मुफ्त परामर्श लेने हेतु आकर्षित करने के लिए व्यापक प्रचार किया था। मुफ्त परामर्श शिविर का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव और जिला प्रशासन की अदभुत डोडा पहल के तहत जिले के भीतर लोगों को विशेष सेवा प्रदान करने के लिए किया गया था।

पूरा कार्यक्रम उपायुक्त विशेष पॉल महाजन के समग्र मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण में आयोजित किया गया। डीसी और एसएसपी अब्दुल कयूम ने शिविर में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और कार्यक्रम स्थल पर मरीजों और कर्मचारियों से बातचीत की। 

इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने कहा कि यूटी सरकार और जिला प्रशासन जिले में जनता को सर्वोत्तम और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध हैं। क्षेत्र की स्वास्थ्य देखभाल की मांग को पूरा करने के लिए नव स्थापित जीएमसी डोडा में जनशक्ति, बुनियादी ढांचे और मशीनरी को बढ़ाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि मरीजों की स्वास्थ्य देखभाल की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन जिला मुख्यालय और ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के और परामर्श शिविर आयोजित करने जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने ई-संजीवनी योजना के तहत टेली-परामर्श सेवाएं शुरू की हैं और संपर्क नंबर पहले से ही प्रचलन में हैं। 

उन्होंने जनता को टेली-परामर्श सेवाओं, एबीएचए आईडी और एबी-पीएम जेएवाई-सेहत योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने की सलाह दी।