5 Dariya News

खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में तेजी से हुआ विकास : अमित शाह

5 Dariya News

चंडीगढ़ 29-Jan-2023

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को सोनीपत के गोहाना शहर में आयोजित जन उत्थान रैली को टेलीफोन पर संबोधित करते हुए कहा कि पिछले आठ वर्षो में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में तेजी से विकास हुआ है। खराब मौसम के कारण केंद्रीय मंत्री गोहाना नहीं पहुंच सके। 

शाह ने सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो की सराहना करते हुए कहा, "पिछले आठ वर्षो में हरियाणा में जिस गति से विकास हुआ है, ऐसा पिछली सरकारों के कार्यकाल में नहीं हुआ था। "हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार कम हुआ है, कानून व्यवस्था मजबूत हुई है और जातिवाद खत्म हुआ है। 

अब युवाओं को पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरी मिल रही है। शिक्षित सरपंच भी अब हरियाणा को आगे ले जा रहे हैं।"शाह ने कहा कि रैली का मकसद यह है कि 2024 में हरियाणा की जनता फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करे। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि हरियाणा की सभी लोकसभा सीटों पर कमल खिलेगा।"

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में 2014 में हरियाणा में सरकार बनी थी और तब से जनकल्याण के लिए लिए गए संकल्पों को लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा, 2014 से पहले हरियाणा में भय और भ्रष्टाचार का माहौल था, जिसे हमारी सरकार ने दूर किया। 

व्यवस्था में बदलाव का काम कर गरीबों और जरूरतमंदों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारें अंतिम व्यक्ति तक लाभ देने का दावा करती थीं, लेकिन हकीकत में नहीं दिया. उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने प्रत्येक व्यक्ति को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की व्यवस्था शुरू की। 

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार हरियाणा के लोगों की सेवा कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, सुशासन का संकल्प लेते हुए राज्य सरकार ने जनता को घर बैठे ही सभी योजनाओं और सेवाओं का लाभ पारदर्शी तरीके से उपलब्ध कराया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में कई औद्योगिक इकाइयां स्थापित हुई हैं। लगभग 8.50 लाख लोगों को निजी रोजगार मिला है और लगभग 1 लाख लोगों को नियमित सरकारी नौकरी दी गई है।