5 Dariya News

बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के साथ 74वें गणतंत्र दिवस समारोह का समापन हुआ

5 Dariya News

जम्मू 29-Jan-2023

चार दिवसीय गणतंत्र दिवस समारोह का समापन आज एम.ए. स्टेडियम में बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के साथ आयोजित किया गया। इस अवसर पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उपस्थित थे। समारोह के दौरान, सशस्त्र बलों के मार्चिंग बैंड ने धीमी और तेज स्ट्रैथस्पी पर ब्रास बैंड और पाइप ड्रम बैंड पर प्रेरक देशभक्ति की धुनें बजाईं।

ब्रास बैंड पर विजय भारत, ध्वज के रक्षक, कदम कदम बढ़ाए जा, वीर-सिपाही, जय हो, सारे जहां से अच्छा, और देश का सरताज भारत, इंडिया गेट, नौरंगे, लाहौर को रेलीमाई, सूर्या, कारगिल हिल सहित संगीतमय धुनें और पाइप बैंड पर हे कांचा ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवानों को सम्मानित किया। उपराज्यपाल ने 26 जनवरी, 2023 को गणतंत्र दिवस परेड में परेड कमांडर, उप परेड कमांडर, एनसीसी (लड़कों) के कैडेटों की मार्चिंग टुकड़ियों, स्कूलों (लड़कों और लड़कियों), पूर्व सैनिकों, सांस्कृतिक कलाकारों, जिमनास्टिक्स और जेकेपी के डेयरडेविल्स को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया। 

बीटिंग रिट्रीट समारोह का समापन सदाबहार ‘जहां डाल डाल पे सोने की चिड़िया‘ के साथ शानदार आतिशबाजी के साथ राष्ट्रगान के साथ हुआ। उपराज्यपाल के सलाहकार, मेयर जम्मू नगर निगम, प्रमुख शासन सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव, डीजीपी, संभागीय आयुक्त जम्मू, एडीजीपी जम्मू, यूएलबी और पीआरआई के निर्वाचित प्रतिनिधि, पूर्व विधायक, प्रशासनिक सचिव, वरिष्ठ नागरिक, पुलिस और सेना अधिकारी, उपाध्यक्ष, जम्मू-कश्मीर खादी ग्राम और उद्योग बोर्ड, प्रमुख नागरिक, मीडियाकर्मियों और बड़ी संख्या में युवाओं ने सदियों पुरानी सैन्य परंपरा को देखा।