5 Dariya News

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से अपने विद्यार्थियों के लिए क्भ् करोड़ रुपए की स्कालरशिप की पेश्कश

5 Dariya News

खरड़ 29-Jan-2023

रयात बाहरा यूनीवरसिटी ने आरबीयू-ऐज स्कालरशिप सकीम तहत आने वाले अकादमिक सैशन से अपने विद्यार्थियों को 15 करोड़ रुपए की स्कालरशिप देने का फैसला किया है।आज यहाँ यह एलान करते यूनीवरसिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने बताया कि पिछले साल यूनीवरसिटी ने अपने विद्यार्थियों को 10 करोड़ रुपए की स्कालरशिप की पेशकश की थी।

उन्होंने कहा कि यूनीवरसिटी ने अब कार्पोरेट समाजिक ज़िंमेबारी तहत दिए जाने वाले स्कालरशिप की गिनती बढाने का फैसला किया है ।यूनीवरसिटी होश्यिार,लायक और जरूरतमन्द विद्यार्थियों को विाीय सहायता (वज़ीफ़े) की पेश्कश करेगी और उनकी उच्च शिक्षा हासिल करने में मदद करेगी।

विद्यार्थी अब आरबीयूएस (रयात बाहरा यूनीवरसिटी स्कालरशिप)के साथ एडमिश्न ले सकते हैं। इंजनियरिंग, प्रबंधन, फारमास्यूटीकल विज्ञान, ऐज़ूकेशन, समाजिक विज्ञान, बेसिक विज्ञान, मैडीकल और सहायक विज्ञान, एयरलाईनज़ और सैर-सपाटा, लाअ और डेंटल के क्षेत्र में विद्यार्थियों को अब 15 करोड़ रुपए तक के स्कालरशिप दिए गुरविन्दर सिंह बाहरा,जो कि रयात बाहरा गरुप आफ़ इंसटीच्यूशनज़ के चेअरमैन भी हैं,ने कहा कि यूनीवरसिटी ने विद्यार्थियों की रोज़गार संभावना को बढाने के लिए चोटी की बहु-राष्टरीय कंपनियों के सहयोग के साथ पहले ही बडी संया में न्यू एज़ कोर्स शुरू किए हैं। 

यूनीवरसिटी,देश के इस हिस्से में सबसे उाम, आकर्षक स्कालरशिप सकीमों की पेशकश करने के इलावा, प्लेसमैंट का सबसे उच्च रिकार्ड रखती है और अति-आधुनिक सहूलतों के साथ लैस है।इस मौके अन्य के इलावा रयात बाहरा ग्रुप के वाईस प्रैजीडेंट गुरिंदर बाहरा, रयात बाहरा होश्यिारपुर कैंपस के कैंपस डायरेटर डा.चंदर मोहन ओर यूनीवरसिटी के अन्य उच्च अधिकारी भी हाजिर थे।