5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा द्वारा सुनाम में मॉडर्न वैंडिंग ज़ोन के चल रहे निर्माण कार्यों का फिर लिया जायज़ा

प्रोजैक्ट को 31 मार्च से पहले मुकम्मल करने के दिए आदेश, किसी भी ढंग से भ्रष्टाचार करने वालों के विरुद्ध होगी सख़्त कार्रवाई

5 Dariya News

सुनाम उधम सिंह वाला 29-Jan-2023

पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क, आवास निर्माण एवं शहरी विकास, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत और प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी मंत्री श्री अमन अरोड़ा द्वारा आज फिर सुनाम शहर की पुरानी सब्ज़ी मंडी में बनाए जा रहे मॉडर्न वैंडिंग ज़ोन के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया गया। बताने योग्य है कि सुनाम शहर की पुरानी सब्ज़ी मंडी वाली जगह पर यह वैंडिंग ज़ोन विकसित की जा रही है।  

जि़क्रयोग्य है कि पिछले हफ़्ते ही कैबिनेट मंत्री श्री अमन अरोड़ा द्वारा 1 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे आधुनिक वैंडिंग ज़ोन का औचक निरीक्षण किया गया था, जिस दौरान उन्होंने देखा कि सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा सीवरेज के मैनहोल चैंबर बनाने के लिए ग़ैर-मानक ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है। 

अमन अरोड़ा ने इस कोताही के लिए अधिकारियों और ठेकेदार को फटकार लगाते हुए तुरंत सामान को बदलने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री द्वारा फटकार लगाने के उपरांत अगले ही दिन ठेकेदार द्वारा सारी सामग्री बदल दी गई थी।उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदारों को हिदायत की कि 31 मार्च से पहले-पहले मॉडर्न वैंडिंग ज़ोन के निर्माण कार्यों को पूरा किया जाए, जिससे रेहड़ी एवं छोटी दुकान वाले गरीब लोग अपने जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के लिए इस मार्केट का लाभ ले सकें।  

कैबिनेट मंत्री ने दिशा-निर्देश देते हुए स्पष्ट किया है कि पंजाब सरकार किसी भी तरह के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी और किसी भी ढंग से सरकारी खजाने में सेंध लगाने वालों के साथ सख़्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी या ठेकेदार सरकारी फंडों का दुरुपयोग करता पाया जाता है तो उसके खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  

उन्होंने चल रहे कार्यों में इस्तेमाल की जा रही सामग्री पर तसल्ली प्रकट करते हुए ठेकेदारों और अधिकारियों को हिदायत की कि पिछली सरकारों द्वारा अपनाए गए लूट-मार के बुरे रुझान को मुख्यमंत्री पंजाब श्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी फंडों को ईमानदारी और पारदर्शिता से इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जिससे किया गया कार्य आला दर्जे का हो।