5 Dariya News

लुधियाना में तकरीबन 1700 एकड़ में बनेगी नई टाऊनशिप : अमन अरोड़ा

आवास निर्माण एवं शहरी विकास और सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री द्वारा जरखड़ स्पोटर्स फेस्टिवल में मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत

5 Dariya News

जरखड़ ( लुधियाना) 28-Jan-2023

आवास निर्माण एवं शहरी विकास और सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस योजनाबद्ध विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए लुधियाना में तकरीबन 1700 एकड़ ज़मीन में फैली एक नई टाऊनशिप की स्थापना की जाएगी, जबकि पंजाब भर में आर्थिक पक्ष से कमज़ोर वर्ग (ई.डब्ल्यू.एस.) से सम्बन्धित लोगों के लिए 25000 फ्लैट बनाए जाएंगे।  

कैबिनेट मंत्री द्वारा लुधियाना के गाँव जरखड़ में करवाए जा रहे खेल मेले के दूसरे दिन मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की।जरखड़ खेल मेले के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार राज्य में खेल के बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित बनाने के लिए वचनबद्ध है और पंजाब में खेल सभ्याचार को पुनर्जीवित करने के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रही है।  

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा पिछले 10-15 सालों में खेलों को प्रफुल्लित करने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं किया गया। यह पहली बार है कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में खेल सभ्याचार को प्रफुल्लित करने के लिए एक मैगा स्पोटर्स ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ का आयोजन किया गया है और इससे राज्य के नौजवानों को अपने खेल कौशल को निखारने के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म मिला है। 

इन खेलों में ब्लॉक स्तर से लेकर जि़ला स्तर तक 3 लाख के करीब खिलाडिय़ों ने भाग लिया और करोड़ों रुपए की इनामी राशि पदक विजेताओं के खातों में ट्रांसफर की गई।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ख़ुद भी खेल प्रेमी हैं और पंजाब में खेलों को प्रफुल्लित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा पंजाब में खेलों का बुनियादी ढांचा और सुविधाओं में भी विस्तार किया जा रहा है।  

इसके उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के लोगों के साथ किए हर वादे को पूरा करने और लोक हितैषी प्रयास करने के लिए वचनबद्ध है।कैबिनेट मंत्री ने राज्य में आम आदमी क्लीनिक खोलने के बारे में की गईं बेबुनियाद टिप्पणियों के लिए विरोधी पार्टियों के नेताओं की भी आलोचना की।  

उन्होंने जरखड़ खेल मेले की प्रशासनिक समिति द्वारा पिछले कई सालों से खेलों का आयोजन करवाने के लिए भी सराहना की और उनको पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ स्थापित करने के प्रस्ताव के बारे में मुख्यमंत्री के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा।