5 Dariya News

ग्रामीण विकास पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री ने आधा दर्जन से ज्यादा गांवों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना

5 Dariya News

होशियारपुर 28-Jan-2023

पंजाब सरकार की ग्रामीण विकास की वचनबद्धता को दोहराते हुए कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने शनिवार विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के आधा दर्जन से ज्यादा गांवों का दौरा कर वहां के मौजूदा हालात की जानकारी हासिल की।

उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर पानी-बिजली, पब्लिक हैल्थ, खाद्य व आपूर्ति सहित अन्य समस्याओं को सुना और उनके समयबद्ध तरीके से हल का आश्वासन दिया। इस दौरान मेयर सुरिंदर कुमार भी उनके साथ थे।

गांव नंदन, नंगल शहीदां, सतियाल, किला बरुन, बजवाड़ा, सिंहपुर, डाडा, बिलासपुर गांवों के दौरे के दौरान लोगों की समस्याओं व मांगों को सुनते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज का दौरा लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा करना व उनकी मुख्य मांगों को सुनकर गांवों में लगने वाली विकास ग्रांट का अनुमान लगाना था ताकि जल्द ही गांवों में विकास कार्यों को शुरु किया जा सके।उन्होंने कहा कि गांव वासियों की मांग के अनुसार ही गांवों में विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने गांव वासियों की समस्याएं सुनते हुए अधिकतर मांगों का मौके पर निपटारा किया व अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अधिकतर लोग गांवों में रहते हैं। ऐसे में देश व समाज का विकास गांवों की तरक्की के बिना संभव नहीं है। 

उन्होंने कहा कि गांवों की तरक्की व मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना उनकी प्राथमिकता है।ब्रम शंकर जिंपा ने इस दौरान सरकारी स्कूल किला बरुन का भी दौरा किया और बच्चों के साथ समय व्यतीत किया। 

उन्होंने स्कूल के अध्यापक दीपक वशिष्ट से मिलकर स्कूल की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। कैबिनेट मंत्री ने गांव वासियों को पंजाब सरकार के विकास कार्यों व विकास योजनाओं से अवगत करवाया। 

उन्होंने कहा कि सरकार गांवों के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि जहां  शिक्षा, स्वास्थ्य, पीने के पानी सहित समस्त विभागों में ऐतिहासिक कार्य हो रहे हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए योजनाएं बनाई जा रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास लगातार जारी रह सके।