5 Dariya News

मीत हेयर द्वारा खिलाडिय़ों की मैस का औचक निरीक्षण

खेल मंत्री ने घटिया दर्जे के खाने का लिया गंभीर नोटिस, खिलाडिय़ों की सेहत और डाइट के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा: मीत हेयर

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर 28-Jan-2023

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मोहाली के फेज़-9 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स में पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोटर्स (पी.आई.एस.) के विंग में मैस का औचक निरीक्षण करते हुए खिलाडिय़ों को परोसे जा रहे घटिया दर्जे के खाने का गंभीर नोटिस लिया है।खेल मंत्री ने ख़ुद खाना भी खाया और मैस में खाना तैयार करने के लिए रखी गई सामग्री का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि मैस का खाना बिल्कुल भी तसल्लीबख्श नहीं है। 

उन्होंने खाने के घटिया दर्जे और खिलाडिय़ों के लिए अपेक्षित पौष्टिक ख़ुराक की कमी को लेकर जहाँ मौके पर मौजूद मैस कर्मियों को फटकार लगाई, वहीं ठेकेदार को मौके पर ही फ़ोन करके ऐसा बरताव न सहन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार खिलाडिय़ों की सेहत और डाइट के साथ कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने ठेकेदार को स्पष्ट किया कि ऐसा दुबारा होने की स्थिति में ठेका रद्द कर दिया जाएगा।  

मीत हेयर के निर्देशों पर पी.आई.एस. द्वारा ठेकेदार को ताडऩा पत्र जारी करके कहा कि मानक दर्जे के खाद्य पदार्थ ही इस्तेमाल किए जाएँ और डाइट के लिए अनिवार्य पौष्टिक भोजन खिलाडिय़ों को परोसा जाना सुनिश्चित बनाया जाए। खेल मंत्री ने राज्य की समूह मैसों के ठेकेदारों को भी हिदायत की कि वह ऐसी चैकिंग मुहिम राज्य भर में जारी रखेंगे और डाइट में पाई जाने वाली कमी और घटिया दर्जे के खाद्य पदार्थों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि यदि खिलाड़ी को उचित डाइट ही नहीं मिलेगी तो बेहतर परिणाम कैसे आएंगे।गौरतलब है कि पी.आई.एस. के इस स्पोर्ट्स विंग में हॉकी, मुक्केबाज़ी, कुश्ती, जूडो, वेटलिफ्टिंग, बास्केटबॉल, जिम्नास्टिक के करीब 350 खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं।इस मौके पर खेल विभाग के निदेशक अमित तलवाड़ भी उपस्थित थे।