5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा गाँव मुल्लांपुर गरीबदास, नाडा और खिजराबाद में आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन

5 Dariya News

चंडीगढ़ 27-Jan-2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को उनके घरों के नज़दीक ही मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने लगातार यत्नशील है। इसी मंतव्य को पूरा करते हुए आज पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, निवेश प्रोत्साहन, आतिथ्य, श्रम और शिकायत निवारण संबंधी मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा हलका खरड़ के गाँव मुल्लांपुर गरीबदास, नाडा और खिजराबाद में आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया गया।   

 कैबिनेट मंत्री ने लोगों के बड़े जलसे को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बढिय़ा स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पहले खोले गए आम आदमी क्लीनिकों में और आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं।   

उन्होंने बताया कि इन आम आदमी क्लीनिकों में माहिर डॉक्टर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि इन आम आदमी क्लीनिकों में ओपीडी सेवाओं, टीकाकरण सेवाओं, जच्चा-बच्चा सेवाओं, परिवार नियोजन सेवाओं, मुफ़्त लैब टैस्ट आदि की सुविधा उपलब्ध होगी और यहाँ से दवाएँ भी मुफ़्त दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह क्लीनिक आम लोगों के लिए बड़ी राहत साबित होंगे और अब लोगों को माहिर डॉक्टरों की सेवाएं उनके घर के बहुत नज़दीक मिलेंगी। 

 इसके अलावा मंत्री ने नए खुले आम आदमी क्लीनिकों के अलग-अलग कमरों में जाकर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायज़ा लिया। उन्होंने इस मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं देने में कोई कमी न आने दी जाये और सभी मेडिकल सुविधाएं लोगों को समय पर देना युनिश्चित बनाया जाये। उन्होंने इस मौके पर मौजूद लोगों की समस्याएँ भी सुनी और उनको जल्द ही हल करने का आश्वासन दिया।