5 Dariya News

एप्पल मैक कैटेलिस्ट का उपयोग करने वाले नए सॉ़फ्टवेयर पर काम कर रहा व्हाट्सऐप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 27-Jan-2023

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप एक नए मैक ऐप पर काम कर रहा है जो सिस्टम संसाधनों का बेहतर उपयोग करने के लिए एप्पल मैक कैटेलिस्ट डेवेलप्मेंट का उपयोग करता है। एप्पलइंसाइडर के अनुसार, व्हाट्सऐप वर्तमान में अपने वेब ऐप के अलावा ब्राउजर के माध्यम से मैक उपयोगकर्ताओं के लिए एक वेब-आधारित इलेक्ट्रॉन ऐप प्रदान करता है। 

इलेक्ट्रॉन और कैटेलिस्ट सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट फ्रेमवर्क हैं जो डेवलपर्स को डेस्कटॉप ऐप बनाने में मदद करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नया ऐप कुछ महीनों के लिए बंद बीटा में रहा है, लेकिन अब कोई भी फाइल को मैकओएस बिग सुर या बाद में व्हाट्सऐप वेबसाइट पर डाउनलोड कर सकता है। 

इंस्टॉलेशन के बाद, यह एक क्यूआर कोड प्रदर्शित करेगा जिसे उपयोगकर्ता व्हाट्सऐप आईओएस ऐप का उपयोग कर अपने खातों को लिंक करने के लिए अपने आईफोन से स्कैन कर सकते हैं। मैक ऐप का थ्री-पैनल इंटरफेस आर्काइव्ड चैट, स्टारेड मैसेजेस, फोन कॉल और सेटिंग्स तक पहुंच प्रदान करता है। 

जैसा कि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, कैटालिस्ट ऐप में इलेक्ट्रॉन वर्जन में उपलब्ध नहीं होने वाले फीचर्स शामिल हैं, जैसे फाइल ड्रैग-एंड-ड्रॉप और स्पेल-चेकर। इस बीच, व्हाट्सऐप ने ग्रुप एडमिन के लिए आईओएस पर एक निश्चित ग्रुप पार्टिसिपेंट के लिए जल्दी और आसानी से कार्य करने के लिए कुछ नए शॉर्टकट रिलीज किए हैं। 

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नए शॉर्टकट ग्रुप के सदस्यों के साथ बातचीत को आसान बनाते हैं क्योंकि अब प्लेटफॉर्म 1,024 प्रतिभागियों के बड़े समूहों का समर्थन करता है। नया अपडेट ग्रुप एडमिन को निजी तौर पर इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के साथ त्वरित प्रबंधन और संवाद करने में मदद करेगा।