5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन: स्टेफानोस सितसिपास पहली बार फाइनल में, नंबर एक स्थान से एक जीत दूर

5 Dariya News

मेलबर्न 27-Jan-2023

यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को कारेन खाचानोव के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया और अब वह नंबर एक रैंकिंग से एक जीत दूर रह गए हैं। सितसिपास ने तीन घंटे 21 मिनट तक चले मैच में 7-6(2), 6-4, 6-7(6), 6-3 से जीत हासिल की। 

तीसरी सीड यूनानी खिलाड़ी का रविवार के फाइनल में नौ बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच या गैर वरीय अमेरिका के टॉमी पॉल से मुकाबला होगा। दोनों खिलाड़ी 2021 के फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी भिड़े थे जिसे जोकोविच ने पांच सेटों में जीता था। सितसिपास ने मैच के बाद ऑन कोर्ट इंटरव्यू में कहा, "यही वे क्षण हैं जिनके लिए मैं कड़ी मेहनत कर रहा था। 

ऐसे फाइनल में खेलना जिसका बहुत ज्यादा महत्व है, ज्यादा मायने रखता है।"उन्होंने कहा, "यह ग्रैंड स्लैम फाइनल है। मैं नंबर एक स्थान के लिए लडूंगा। यह मेरा बचपन का सपना था कि एक दिन मैं नंबर वन बनूंगा। मुझे खुशी है कि यह मौका ऑस्ट्रेलिया में आ गया है जो काफी महत्वपूर्ण स्थान है।"

खाचानोव ने तीसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर मैच के लिए सर्विस कर रहे सितसिपास के प्रयास को पूरा नहीं होने दिया। उन्होंने शानदार फोरहैंड विनर्स लगाते हुए दो मैच अंक बचाये। टाई ब्रेक में लगातार चार अंक लेकर सेट जीत लिया। सितसिपास ने अगले सेट में जल्द ही 3-0 की बढ़त बना ली और सेट को 6-3 से जीतकर मैच निपटा दिया। उन्होंने अपने चौथे मैच अंक पर जीत हासिल की।