5 Dariya News

खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने वन अधिकार अधिनियम के तहत लाहौल के 22 परिवारों को अधिकार पत्र जारी किये

5 Dariya News

केलंग 26-Jan-2023

लोक निमार्ण विभाग एवं युवा सेवाऐं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज केलंग में वन अधिकार अधिनियम के तहत लाहौल के 22 परिवारों को अधिकार पत्र जारी किये ।इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत लम्बित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के निर्देष दिये। विक्रमादित्य सिंह ने इस अवसर पर गोंदला पंचायत के 2 लोगों को, कोकसर पंचायत के 16 लोगों को, दारचा पंचायत के 3 व बरवोग पंचायत के 1 व्यक्ति को अधिकार पत्र जारी किया । 

इस के पष्चात विक्रमादित्य सिंह ने पुलिस मैदान में परम्पारिक तीर अंदाजी प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया । जिस में प्रतिभागियों ने परम्पारिक भेष-भूषा में भाग लिया । इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता में सड़क, पुलों व ढंचागत निमार्ण कार्या के दौरान गुणवत्ता का विषेष ध्यान रखा जाऐगा । कार्यो की गुणवत्ता की जांच के लिए उडनदस्ते का गठ़न किया जाऐगा। लोक निमार्ण विभाग की गुणवत्ता नियंन्त्रण प्रकोष्ट को भी ओर अधिक मजबूत किया जाऐगा। 

उन्होंने बताया कि जनजातीय क्षेत्र भोगोलिक परिस्थिति को देखते हुए  पुरानी मषीनरी को चरणवद्व तरीके से बदली जाऐगी ।उन्होंने प्रदेष की खराब सड़कों सुधारने के लिए वित्तीय प्रवन्ध की जाऐगी। उन्होने नोतोड की लम्बित मामलों को प्रदेष सरकार के समक्ष प्राथमिकता से उठाया जाऐगा।उन्होंने जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति में शीतकालीन खेलों, धार्मिक पर्यटन बढ़ावा देने के लिए जरूरी कदम उठाऐं जाऐगें ।