5 Dariya News

भगवंत मान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का किया दौरा, देश भर में निवेश के लिए पंजाब को सबसे पसन्दीदा राज्य के तौर पर दर्शाया

स्टॉक एक्सचेंज में मार्केट खुलने का संकेत घंटी बजाने की रस्म निभाई

5 Dariya News

मुंबई/चंडीगढ़ 24-Jan-2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बी. एस. ई.) का दौरा किया और राज्य को देश भर में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान के तौर पर दर्शाया। मुख्यमंत्री ने आज यहां बी. एस. ई. में घंटी बजाने (मार्केट खुलने का संकेत) की रस्म अदा करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये पंजाब को कारोबार के लिए अथाह मौकों की धरती के तौर पर दर्शाया और कंपनियों को राज्य में निवेश करने का न्योता दिया। 

उन्होंने कहा कि देश के औद्योगिक केंद्र के तौर पर तेज़ी से उभर रहे पंजाब में निवेश करने के साथ उद्यमियों को काफी लाभ होगा। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में संपूर्ण भाईचारक सांझ, शांति और सदभावना है, जो राज्य के सर्वपक्षीय विकास और खुशहाली के लिए मुख्य तौर पर ज़िम्मेदार है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को अपने कारोबार को फैलाने के लिए बढ़िया बुनियादी ढांचे, उचित बिजली सप्लाई, हुनरमंद मानवीय साधनों और बेहतरीन औद्योगिक और कामकाजी सभ्याचार के साथ भरपूर अनुकूल माहौल का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की। 

उद्योगपतियों का पंजाब में स्वागत करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नये विचारों और नयी खोजों के लिए हमेशा तैयार है। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब देश का औद्योगिक केंद्र बन कर उभरेगा।

अगले महीने एस. ए. एस. नगर में होने वाले पंजाब निवेश सम्मेलन में शामिल होने के लिए उद्योगपतियों को न्योता देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि 23-24 फरवरी को होने वाला यह सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा, जो राज्य के औद्योगिक विकास को काफी बढ़ावा देगा। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस प्रतिष्ठित समागम के प्रबंधों को पहले ही अंतिम रूप दे दिया है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने का मुख्य मंतव्य नौजवानों के लिए रोज़गार के नये रास्ता खोल कर शिक्षित युवाओं के विदेशों में जाने के रुझान को रोकना है। इस मौके पर बीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुन्दरमन आर ने मुख्यमंत्री का सम्मान किया।