5 Dariya News

सांसद संजीव अरोड़ा ने एनएचएआई अधिकारियों को फिरोजपुर रोड एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट 30 जून तक पूरा करने के दिए निर्देश

एनएचएआई की अन्य परियोजनाओं का तेजी से निर्माण सुनिश्चित करने को कहा

5 Dariya News

लुधियाना 23-Jan-2023

सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने सोमवार को लुधियाना-फिरोजपुर राजमार्ग पर एलिवेटेड रोड परियोजना पर काम कर रहे एनएचएआई के अधिकारियों को 30 जून, 2023 तक परियोजना को पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से आश्वासन दिया है कि परियोजना 30 जून, 2023 तक पूरी हो जाएगी।

जिला लुधियाना में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के तहत चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति का जायजा लेते हुए सांसद अरोड़ा ने कहा कि लुधियाना-फिरोजपुर राजमार्ग पर निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड परियोजना ट्रैफिक जाम का एक गंभीर कारण बन गई है और एनएचएआई को निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करना सर्वोच्च प्राथमिकता देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि आरती चौक के पास 66-केवी भूमिगत केबल बिछाने का टेंडर पहले ही निकला जा चुका है और शहर की लाइफ लाइन पर यात्रियों की सुविधा के लिए काम अपेक्षित समय से पहले पूरा हो जाना चाहिए।अरोड़ा ने कहा कि शेरपुर चौक के पास आरओबी का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और ताजपुर फ्लाईओवर को फरवरी के पहले सप्ताह में जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

राज्यसभा सांसद ने यह भी कहा कि सड़क सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए और अधिकारियों से कीमती जान बचाने के लिए राजमार्गों पर उचित ट्रैफिक साइनेज लगाने और सभी अवैध कटौती को हटाने के लिए कहा।इसके अलावा, सांसद ने औद्योगिक घरानों से यह भी अपील की कि वे अपने श्रमिकों को अपने वाहनों पर हेलमेट और रिफ्लेक्टर पहनना सुनिश्चित करें जिससे सड़क दुर्घटनाओं को कम करने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने अधिकारियों से दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे और लुधियाना-रोपड़ फोर लेन में तेजी से भूमि अधिग्रहण करने को कहा।उपायुक्त सुरभि मलिक ने कहा कि प्रशासन लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा उन्हें सड़कों पर सुचारू रूप से आवागमन की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है।इस बैठक में विभिन्न सरकारी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ एनजीओज़ के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।