5 Dariya News

ट्विटर ने 4 और देशों में कम्युनिटी नोट्स का विस्तार किया

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 23-Jan-2023

ट्विटर ने यूके, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित चार और देशों में अपने क्राउड-सोस्र्ड फैक्ट-चेकिंग प्रोग्राम, कम्युनिटी नोट्स का विस्तार किया है। कंपनी ने कम्युनिटी नोट्स अकाउंट के माध्यम से ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए कहा, "अब हम यूके, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से योगदानकर्ताओं को स्वीकार कर रहे हैं- कम्युनिटी नोट्स में आपका स्वागत है!"

"हम नए योगदानकर्ताओं को बैचों में स्वीकार करते हैं, योगदानकर्ता आधार प्रति सप्ताह 10 प्रतिशत बढ़ रहा है।"माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने दूसरे देशों के लोगों को भी शामिल करने का वादा किया। कंपनी ने ट्वीट किया, "हम गुणवत्ता की निगरानी कर रहे हैं और समय के साथ नए देशों में विस्तार करना जारी रख रहे हैं।" 

कम्युनिटी नोट्स का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को लिंक और रिपोर्ट के माध्यम से ट्वीट्स में अधिक संदर्भ जोड़ने की अनुमति देना है। लोकप्रिय ट्वीट्स में किए गए दावों को खारिज करने या सही करने के लिए कार्यक्रम का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है। ट्विटर ने पिछले साल अमेरिका में 'बर्डवॉच' के तहत सोशल फैक्ट-चेकिंग प्रोग्राम पेश किया था, लेकिन एलन मस्क ने ट्विटर का प्रबंधन शुरू करने के बाद, उन्होंने 'बर्डवॉच' का नाम बदलकर 'कम्युनिटी नोट्स' कर दिया। 

पिछले साल नवंबर में, ट्विटर ने एक एल्गोरिथम अपडेट शुरू किया जो अधिक लॉ-क्वोलिटी वाले सामुदायिक नोट्स की पहचान करता है, जिसके परिणामस्वरूप उन लोगों के लिए योगदानकर्ता की स्थिति को निलंबित कर दिया जाएगा, जो ट्वीट्स पर आगे स्पष्टीकरण और संदर्भ प्रदान करने के लिए अनुपयोगी एनोटेशन्स लिखते हैं। 

कंपनी ने कहा कि उन उपयोगकर्ताओं को अपना 'कॉन्ट्रीब्यूटर' का दर्जा वापस अर्जित करना होगा, क्योंकि मस्क कंपनी के भविष्य के रूप में समुदाय-आधारित मॉडरेशन को बढ़ावा देता है।