5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

5 Dariya News

मेलबर्न 23-Jan-2023

पोलैंड की मैग्डा लिनेट ने सोमवार को यहां दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को सीधे सेटों में हराकर अपने पहले टेनिस ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। अपने 30वें ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रा में खेलते हुए, लिनेट ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स चैंपियन गार्सिया पर 1 घंटे 57 मिनट में 7-6 (3), 6-4 से जीत दर्ज की। 

उनका अगला मुकाबला चेक गणराज्य की पूर्व विश्व नंबर-1 कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा। गार्सिया पर जीत लिनेट की करियर की चौथी शीर्ष-10 जीत है। लिनेट ने अपने एक साक्षात्कार में कहा, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि क्या हुआ। मैं यह नहीं कहना चाहती कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि कोर्ट पर आकर मुझे भरोसा था कि मैं कितना अच्छा खेल रही हूं, लेकिन वह भी एक अच्छी प्रतिद्वंद्वी हैं। 

दूसरी ओर, प्लिस्कोवा ने अपने करियर के 11वें ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में आगे बढ़ने के लिए चीन की झांग शुआई पर अपना प्रभुत्व बढ़ाया। चेक प्लेयर की केवल 55 मिनट में 6-0, 6-4 की जीत ने झांग के खिलाफ उसके करियर रिकॉर्ड को 8-0 से बेहतर कर दिया और चौथी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई। 

पूर्व नंबर 1 दूसरे सेट में 2-4 से नीचे आ गई, लेकिन नंबर 23 सीड झांग के खिलाफ बाद में आसानी से मैच जीत लिया। झांग ऑस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व क्वार्टर फाइनलिस्ट है। प्लिसकोवा अपने करियर में लिनेट के खिलाफ 7-2 से आगे हैं। वे पिछले साल दो बार खेले। प्लिस्कोवा ने यूएस ओपन में तीसरे सेट के टाईब्रेक में 6-2, 4-6, 7-6 (8) से रोमांचक जीत हासिल की, लेकिन लिनेट ने नवंबर में ग्लासगो में बिली जीन किंग कप फाइनल में 6-4, 6-1 से जीत लिया।