5 Dariya News

आईआईएम रोहतक ने वार्षिक पूर्व छात्र बैठक में सलाहकार भटनागर को आईआईएम पूर्व छात्र पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया

5 Dariya News

रोहतक/जम्मू 22-Jan-2023

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने आज भारतीय प्रबंधन संस्थान रोहतक द्वारा आयोजित वार्षिक पूर्व छात्र-2023 के 9वें संस्करण में भाग लिया। पूर्व छात्र बैठक, जो कोविड के कारण दो साल के अंतराल के बाद आयोजित की गई, में पिछले 10 वर्षों में आईआईएम रोहतक से स्नातक करने वाले सभी बैचों के पूर्व छात्रों ने भाग लिया।

पूर्व छात्रों की बैठक को संबोधित करते हुए, सलाहकार भटनागर, जो आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्र भी हैं, ने कहा कि एक अच्छी सीख कभी भी व्यर्थ नहीं जाती है और व्यक्ति को हमेशा नौकरी और संगठन की आवश्यकता के आधार पर फिर से सीखने में सक्षम होना चाहिए। 

सलाहकार भटनागर ने कहा, ‘‘यदि आपके पास सही क्षमता, शक्ति और ज्ञान है, तो आप हमेशा सही तरीके से समाज में योगदान दे सकते हैं।‘‘सलाहकार ने छात्रों एवं पूर्व छात्रों को दृढ़ विश्वास के साथ काम करने की भी सलाह दी। सलाहकार ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विकास परिदृष्य की कहानी और अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के बाद सुरक्षा में व्यापक सुधार को भी प्रस्तुत किया।

निदेशक आईआईएम रोहतक, प्रो. धीरज शर्मा ने पूर्व छात्र समुदाय को संबोधित कर कार्यक्रम की दिशा तय की। आईआईएम प्रणाली में संस्कृति के महत्व के बारे में बात करते हुए, प्रोफेसर शर्मा ने कहा, ‘‘स्वामित्व की भावना एक संस्थान की संस्कृति का निर्माण करती है और इसलिए जिम्मेदार प्रबंधकों और अद्भुत नेताओं को बनाने के अलावा, आईआईएम प्रणाली यह सुनिश्चित करती है कि इसके पूर्व छात्र इस मूल्य को आत्मसात करें।

इस अवसर पर बोलने वाले विभिन्न पूर्व छात्रों ने देश में सबसे बड़े और सफल प्रबंधन संस्थान के निर्माण में संस्थानों के नेतृत्व के प्रयासों की सराहना की। पूर्व छात्रों की बैठक के दौरान, संस्थान ने विभिन्न व्यक्तियों को सार्वजनिक सेवा और सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में उनके योगदान हेतु आईआईएम पूर्व छात्र पुरस्कार 2023 भी प्रदान किए।

सलाहकार भटनागर, जो आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्र हैं, को लोक सेवा और प्रशासन में अनुकरणीय योगदान के लिए आईआईएम पूर्व छात्र पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया।