5 Dariya News

मई में चैटजीपीटी प्रतियोगी को पेश कर सकता है गूगल

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 21-Jan-2023

ओपनएआई के चैटजीपीटी के दबाव के बीच टेक दिग्गज गूगल इस साल मई में अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन के दौरान कम से कम 20 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-पावर्ड टूल्स और एक सर्च चैटबॉट पेश करने की तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। 

एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार एआई चैटजीपीटी द्वारा संचालित चैटबॉट ने पिछले कई महीनों में तकनीक की दुनिया को पीछे छोड़ दिया है, क्योंकि यह लोगों को उनकी जरूरत की जानकारी को समझने योग्य तरीके से पेश कर सकता है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने 'कोड रेड' घोषित किया है और एआई विकास को बढ़ावा दिया है, क्योंकि टेक दिग्गज चैटजीपीटी को अपने सर्च बिजनेस के लिए खतरे के रूप में देखता है। 

एक स्लाइड डेक के अनुसार तकनीकी दिग्गज की एआई परियोजनाओं में एक इमेज जेनरेशन टूल, एआई टेस्ट किचन का एक उन्नत संस्करण, यूट्यूब के लिए एक टिकटॉक-शैली का ग्रीन स्क्रीन मोड और एक टूल शामिल है, जो अन्य क्लिप को सारांशित करने के लिए वीडियो बना सकता है। 

कंपनी के शॉपिंग ट्राई-ऑन नाम के एक फीचर पर भी काम करने की संभावना है, जो पिक्सल फोन के लिए एक वॉलपेपर निर्माता और एआई-संचालित टूल है, जो डेवलपर्स को एंड्रॉइड एप्लिकेशन बनाने में मदद कर सकता है। स्लाइड डेक में एआई तकनीक के प्राथमिक जोखिमों के रूप में 'कॉपीराइट, गोपनीयता और अविश्वास' का भी उल्लेख किया गया है। 

रिपोर्ट में कहा गया, "पिचाई कथित तौर पर पिछले महीने गूगल के संस्थापकों लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को वर्तमान लीडरों से मिलने, एआई योजनाओं की समीक्षा करने और इनपुट की पेशकश करने के लिए लाए थे।"