5 Dariya News

मस्क ने निवेशकों की अनदेखी की बात की स्वीकार

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 21-Jan-2023

एलन मस्क ने अमेरिकी अदालत में स्वीकार किया है कि उन्होंने टेस्ला को 2018 में फंडिंग हासिल करने के बारे में ट्वीट करते हुए अपने सलाहकारों और निवेशकों की अनदेखी की। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने शुभचिंतकों की दलीलों को नजरअंदाज किया है, तो इस पर मस्क ने शुक्रवार को एक अदालत में टेस्ला निवेशकों द्वारा एक क्लास-एक्शन मुकदमे में चल रहे सुनवाई के दौरान संक्षेप में कहा, मुझे लगता है कि मैंने ट्वीट करना जारी रखा, हां। 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार अरबपति को अपने ट्वीट और टेस्ला के खुदरा निवेशकों के बीच संबंधों का वर्णन करने के लिए भी कहा गया। उन्होंने अदालत से कहा, मुझे खुदरा निवेशकों की बहुत परवाह है। हमारे सबसे वफादार और ²ढ़ निवेशक हैं। उन्होंने कहा कि शॉर्ट सेलिंग को अवैध बनाया जाना चाहिए। 

मस्क ने कहा, मेरी राय में, यह वॉल स्ट्रीट पर बुरे लोगों के लिए छोटे निवेशकों से पैसा चुराने का एक साधन है। अच्छा नहीं है। मस्क द्वारा टेस्ला को प्राइवेट करने पर विवादास्पद 2018 के ट्वीट ने उन्हें काफी परेशान किया और वह अरबों का नुकसान उठा रहे है। वादी ने तर्क दिया है कि टेस्ला को निजी लेने के बारे में मस्क के ट्वीट, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके पास धन सुरक्षित है, ने उन्हें लाखों डॉलर का नुकसान पहुंचाया। 

मस्क ने अगस्त 2018 में ट्वीट किया था, 420 डॉलर में टेस्ला को प्राइवेट करने पर विचार कर रहा हूं। फंडिंग सुरक्षित। उन्होंने कहा, शेयरहॉल्डर्स या तो 420 पर बेच सकते हैं या शेयर रख सकते हैं और प्राइवेट हो सकते हैं। उनके ट्वीट ने उन्हें टेस्ला के अध्यक्ष के रूप में उनकी भूमिका की कीमत चुकानी पड़ी। 

अगस्त 2018 के ट्वीट के चलते मस्क और टेस्ला यूएस एसईसी के साथ धोखाधड़ी के आरोपों के निपटारे तक पहुंच गए। समझौते में दंड में 40 मिलियन डॉलर शामिल थे, कंपनी और मस्क के बीच समान रूप से विभाजित किया गया था, और मस्क को टेस्ला बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में हटा दिया गया था।