5 Dariya News

गृह मंत्री अनिल विज ने स्वयं अंबाला के सेंट्रल जेल में महिला बंदी को गोली लगने के मामले में सेंट्रल जेल में पहुंचकर क्राइम सीन को रि-क्रिएट किया

“यह केस चुनौतिपूर्ण, एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम कर रही जांच” - गृह मंत्री अनिल विज

5 Dariya News

अम्बाला 20-Jan-2023

हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने अम्बाला सेंट्रल जेल में पहुंचकर महिला बंदी के पैर में गोली लगने के मामले में स्वयं क्राइम सीन को रि-क्रिएट किया। श्री विज ने जांच टीम को भी क्राइम सीन को रि-क्रिएट करने और जेल में भी जांच के निर्देश दिए। वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि “यह केस चुनौतिपूर्ण है, मगर हमारी पुलिस इसे हल करने में लगी हुई है”।

आज गृह मंत्री अनिल विज अम्बाला सेंट्रल में पहुंचे जहां गत दिनों महिला बंदी के पैर में गोली लग गई थी। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने जेल अधीक्षक संजीव पात्र और अम्बाला एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा, ब्लैस्टिक एक्सपर्ट एवं अन्य टीमों के साथ क्राइम सीन का निरीक्षण किया। 

श्री विज ने स्वयं क्राइम सीन को रि-क्रिएट किया और जाना कि गोली किस दिशा से आई और कैसे महिला बंदी के पैर पर लगी। महिला बंदी को लगी गोली किस दिशा से आई मंत्री ने एक्सपर्ट के साथ यह भी जानकारी ली। उन्होंने इस मामले में पुलिस को बारिकी से जांच के निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने सभी टीमों को क्राइम सिन को पुनः रि-क्रिएट करने और जेल में भी सघन जांच करने के निर्देश दिए।

जेल में महिला को गोली कैसे लगी यह जानने का प्रयास किया गया -विज

वहीं, जेल में जांच के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि महिला को जेल के अंदर गोली लगी है और उसकी जांच की जा रही है कि गोली कहां से आई। इसके लिए ब्लैस्टिक एक्सपर्ट टीम मौके पर आई और क्राइम सीन रि-क्रिएट कर जानने का प्रयास किया गया कि गोली किस दिशा से आई। 

महिला के ठीक होने के उपरांत उसे भी मौके पर लाकर देखा जाएगा कि गोली किस दिशा से आई। उन्होंने सारे जेल को सर्च करने के भी निर्देष दिए क्योंकि यह काफी गंभीर मामला है कि पता ही नहीं चल रहा कि गोली कैसे लगी और कहां से आई। उन्होंने कहा कि इस मामले में अम्बाला के पुलिस अधीक्षक भी जांच कर रहे हैं, इसकी जांच के लिए टीम भी बनाई गई है। 

यह एक चुनौतीपूर्ण केस है और हमारी पुलिस इस केस को हल करने में लगी है। आज जेल में मौके पर जाकर सारी चीजें देखी है और किस दिशा से गोली आई है इसकी पूरी जांच की गई है हर पहलू को जांचा गया है। पुलिस इसे गंभीरता से ले रही है।

खिलाड़ियों के मामले में राजनीति को नहीं लाना चाहिए - विज

ओलंपियन खिलाड़ियों के विरोध प्रदर्शन एवं कुश्ती संघ अध्यक्ष के इस्तीफे देने की मांग पर गृह मंत्री अनिल विज ने साफ तौर पर कहा कि यह खिलाड़ियों का मुद्दा है इसे राजनीति का अखाड़ा न बनाया जाना चाहिए। राजनीतिज्ञों को भी इसे राजनीतिक रूप नहीं देना चाहिए, यहां तक कि खिलाड़ी भी इसे राजनीति नहीं बनाना चाहते।

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ राजनेता खिलाड़ियों के मंच पर गए थे वहां खिलाड़ियों ने उन्हें नीचे उतार दिया और कहा कि यह खिलाड़ियों का अखाड़ा है इसे राजनीति मत बनाओ, तो इन राजनेताओं को अपना मुहं बंद रखना चाहिए और सरकार पर भरोसा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर बहुत गंभीर है लेकिन किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले मामले की जांच होगी। 

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खिलाड़ियों ने जो आरोप लगाए हैं यह संगीन मामला है, जहां तक मैं अपनी पार्टी को जानता हूं वो किसी भी गलत आदमी को बख्शती नहीं है, लेकिन इसके लिए जांच होना जरूरी है। मंत्री ने कहा जांच कमेटी बना दी गई है और दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। इस मामले में सरकार मूकदर्शक नहीं बल्कि बहुत गंभीर है।

कांग्रेस ने मनोरंजन कैम्पेन चला रखा है, भारत जोड़ों यात्रा से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला - विज

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर सभी विपक्ष पार्टियों को न्यौता दिया है जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि भाजपा को इससे कोई असर नही पड़ने वाला, यहां तक कि सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि किसी पर भी इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है। 

गृह मंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस की सिर्फ ड्रामेबाजी है। कांग्रेस सरकार ने मनोरंजन कैम्पेन चला रखा है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से किसी पर कोई इम्पैक्ट नहीं पड़ने वाला। यह उनकी अपनी ड्रामेबाजी है, जैसे सर्कस वाले आते है और सर्कस करके चले जाते है, उसी तरीके से राहुल गांधी से इन्होंने मनोरंजन कैम्पेन चलवाया जा रहा है। इसे किसी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

सबका अपना अपना दृष्टिकोण है, किसी को पप्पू लगता है तो किसी को कुछ और - विज

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि राहुल गांधी पप्पू नहीं है बल्कि एक स्मार्ट और जिज्ञासु व्यक्ति है जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सबका अपना-अपना दृष्टिकोण है किसी को पप्पू लगता है तो किसी को कुछ और।