5 Dariya News

प्रमुख सचिव आईएंडसी ने सांबा का दौरा कर नए औद्योगिक क्षेत्रों के विकास की समीक्षा की

5 Dariya News

सांबा 20-Jan-2023

प्रमुख सचिव उद्योग एवं वाणिज्य प्रशांत गोयल ने शुक्रवार को सांबा के औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया और भूमि उपलब्धता की स्थिति के साथ नए औद्योगिक क्षेत्रों के विकास की स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर, आईएंडसी में सचिव समिता सेठी, उपायुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता, एमडी सिडको रमन कुमार केसर, एसडीएम विजयपुर, एसीआर सांबा के अलावा राजस्व, उद्योग व सिडको के अधिकारी भी मौजूद रहे।

प्रमुख सचिव ने बड़ी ब्राह्मणा तहसील का दौरा किया, जहां उन्हें अवगत कराया गया कि सीमांकन के बाद, सभी उपलब्ध भूमि सिडको को सौंप दी गई है। उन्होंने एस्टेट की स्थापना हेतु उद्योग विभाग द्वारा किए गए कार्यों का भी निरीक्षण किया। 

प्रमुख सचिव ने करथोली के लिए वैकल्पिक एप्रोच रोड के स्थल का भी निरीक्षण किया। उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि व्यवहार्यता रिपोर्ट जल्द से जल्द कार्यकारी अभियंता, पीडब्ल्यूडी, सांबा के माध्यम से प्रस्तुत की जाएगी। बाद में, प्रशांत गोयल ने सांबा तहसील में करंडी का भी दौरा किया, जहां औद्योगिक एस्टेट के विकास हेतु लगभग 364 कनाल भूमि उपलब्ध है। 

उन्होंने उद्योग विभाग को औद्योगिक इकाइयों की स्थापना हेतु तुरंत औद्योगिक क्षेत्रों का विकास शुरू करने के लिए कहा। बाद में उन्होंने ड्राई पोर्ट का भी दौरा किया, जहां तेजी से काम चल रहा है। उन्हें अवगत कराया गया कि ड्राई पोर्ट इस वित्तीय वर्ष के अंत तक परिचालन शुरू कर देगा। 

उपायुक्त द्वारा प्रमुख सचिव को अवगत कराया गया कि औद्योगिक सम्पदा कटली में भी सीमांकन का कार्य चल रहा है। प्रमुख सचिव ने एमडी सिडको और उद्योग विभाग के अन्य अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्रों के विकास में तेजी लाने को कहा।